रिकवरी रेट में तेजी से सुधार, कोरोना कर्फ़्यू और वैक्सीनेशन पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में वैक्सिन की कोई कमी नहीं है। इस मामले में कांग्रेस से द्वारा लगातार अफवाह फैलाया जा रहा है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में एक तरफ जहां कोरोना (corona) संक्रमण के रफ्तार में कमी देखी जा रही है। वहीं रिकवरी रेट (recovery rate) में तेजी से सुधार देखने को मिल रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा लगातार व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा रहा है। वही इस संबंध में बैठकें की जा रही है। इसी बीच प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) का बड़ा बयान सामने आया है। जहां उन्होंने कहा रिकवरी रेट में तेजी से सुधार हो रहा है। जो प्रदेश के लिए अच्छी स्थिति है।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि लगातार प्रदेश सरकार द्वारा संक्रमित इलाकों में कोरोना कर्फ्यू (corona curfew) बढ़ाया जा रहा है। जिससे संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सके। प्रदेश के कई जिलों में लगातार कोरोना कर्फ्यू का पालन करवाया जा रहा है। जिसके लिए प्रशासन को मुस्तैदी से तैनात किया गया है। ग्वालियर सहित अन्य जिलों में स्थिति अब नियंत्रण में आ रही है।

कोरोना पूरी तरह से नियंत्रण की स्थिति में आ रहा- नरोत्तम मिश्रा 

कोरोना की स्थिति पर बोलते हुए नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लगातार मॉनिटरिंग सरकार के प्रयासों जनता के सहयोग से कोरोना पूरी तरह से नियंत्रण की स्थिति में आ रहा है। संक्रमण की दर अब 9.1% रहेगी जबकि रिकवरी रेट पर 87.5% पहुंच गया है। नए पॉजिटिव केस 6136 है जो कि स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 11000 से ज्यादा हो गई है।

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश के उत्तर के जिलों में संक्रमण की दर 9% के नीचे आ गई है। प्रदेश के अधिकांश जिलों में संक्रमण की दर डबल डिजिट के अंदर आ गई है। कल 66 हजार से अधिक सैंपल लिए गए। प्रतिदिन 60 हजार से अधिक सैंपल लिए जा रहे हैं। किल कोरोना अभियान को गति दी गई है। गांव गांव में अभियान तेजी से चलाया जा रहा है।

Read More: प्रज्ञा ठाकुर ने कोरोना से बचाव के लिए बताया अनूठा इलाज, कहा- गोमूत्र पियें, इंफेक्शन दूर होता है

विभिन्न विभागों की टीम का गठन किया गया – गृह मंत्री 

इतना ही नहीं मिश्रा ने कहा कि लगातार प्रशासन की टीम कोरोना का सर्वे कराया जा रहा है। घर घर जाकर कोरोना संक्रमण की रफ्तार को कम करने के लिए सर्वे टीम अपना काम कर रही है। वहीं लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा। इसके साथ ही गृहमंत्री ने कहा कि गांव में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में करने के लिए विभिन्न विभागों की टीम का गठन किया गया है। यह टीम सर्वे टीम के साथ मिलकर सैंपल के काम में लगी हुई है। वही वैक्सीनेशन के लिए लोगों को वैक्सिन सेंटर की जिम्मेदारी भी विभागों की टीम को सौंपी गई है।

बीते दिनों पूर्व मंत्री उमर सिंगार के घर महिला के द्वारा आत्महत्या के मामले में बोलते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि इस मामले में जांच चल रही है। उनके परिजन भोपाल पहुंच गए हैं। शाम तक इस मामले में बड़ा खुलासा हो सकता है। प्रशासन की टीम अपने काम में लगी हुई है।

वैक्सिन की कोई कमी नहीं- नरोत्तम मिश्रा 

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश में वैक्सिन की कोई कमी नहीं है। इस मामले में कांग्रेस से द्वारा लगातार अफवाह फैलाया जा रहा है। कांग्रेस दोहरे चरित्र वाली पार्टी है और वही यह काम कर रही है।