आईपीएल 2022 : विराट कोहली के नक्शेकदम पर रविचंद्रन अश्विन, जीत से पहले ही मनाया जश्न, देखे वीडियो

मुंबई, डेस्क रिपोर्ट। मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम पर खेले गए आईपीएल 2022 के 68वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से मात देकर पॉइंट्स टेबल के दूसरे पायदान पर रहकर लीग स्टेज को समाप्त किया। इसका मतलब प्लेऑफ में उसका मुकाबला 24 मई को गुजरात टाइटन्स के साथ क्वालीफायर-1 में होगा। अगर गुजरात या राजस्थान इस मैच को हार भी जाती है तो उनके पास फाइनल में जगह बनाने के लिए एक और मौका होगा।

मैच की बात करे तो चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जहां चेन्नई शानदार शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाई और 20 ओवर में मात्र 150 रन का स्कोर बना पाई। टीम के लिए मोईन अली ने 57 गेंदों पर 93 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली, लेकिन इस मैच में धोनी ने निराश किया, जिन्होंने 28 गेंदों पर मात्र 26 रन की धीमी पारी खेली।

जवाब में, लक्ष्य का पीछा करनी उतरी राजस्थान की शुरुआत भी कुछ अच्छी नहीं रही और टीम ने इन्फॉर्म जोस बटलर का विकेट दूसरे ओवर में गंवा दिया, लेकिन इसके बाद संजू सैमसन ने युवा यशस्वी जायसवाल का अच्छा साथ दिया और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 51 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को मैच में बनाए रखा।

संजू के आउट होने के बाद राजस्थान की टीम थोड़ा लड़खड़ा गई, जहां बैक-टू-बैक ओवर्स में ही टीम ने 3 विकेट गंवा दिए। इस समय संघर्ष करती हुई नजर आ रही टीम को एक बार फिर संकटमोचन रविचंद्रन आश्विन ने संभाला, जिन्होंने रियान पराग के साथ छठे विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी टीम को जीत दिला दी।

लेकिन इस दौरान जब राजस्थान को जीत के लिए आखिरी ओवर में 7 रन की जरुरत थी तब अश्विन ने मथीशा पथिराना को चौका जड़ा, जिसके बाद अश्विन एक्ससिटेड हो गए, हालांकि अभी भी टीम को जीत के लिए 4 गेंदों पर 3 रन की जरुरत थी। अश्विन का यह रिएक्शन इंटरनेट पर वायरल हो रही है।

रविचंद्रन अश्विन ने 23 गेंदों पर 3 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 40 रन की नाबाद पारी खेली


About Author
Avatar

Manuj Bhardwaj