कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, मिल सकता है प्रमोशन का लाभ, सुप्रीम कोर्ट के महत्वपूर्ण निर्देश, 8 सप्ताह में दें शपथ पत्र

Employees

Employees Promotion Supreme Court Order: प्रदेश के कर्मचारियों को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। दरअसल पिछले 6 साल से प्रदेश में लगी प्रमोशन की रोक को लेकर सुप्रीम कोर्ट के सरकार की मुश्किलें बढ़ गई है। सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार से अनारक्षित वर्ग के अफसरों के प्रमोशन के मामले में महत्वपूर्ण जानकारी मांगी है। इसके साथ ही निर्देश दिया है कि 8 हफ्ते में शपथपत्र दाखिल कर यह बताया जाए कि अब तक अनारक्षित वर्ग के अफसरों के प्रमोशन के मामले में क्या क्या कार्रवाई की गई है।

सुप्रीम कोर्ट का निर्णय 

मध्य प्रदेश में 6 साल से प्रमोशन पर रोक लगी हुई है। हालांकि ग्वालियर हाई कोर्ट द्वारा दिए गए निर्देशों को स्थगित करवाने के लिए शिवराज सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंची थी। जहां सरकार को बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा है। सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से सवाल करते हुए पूछा है कि अनारक्षित वर्ग के कर्मचारियों को अब तक प्रमोशन क्यों नहीं दिया गया है। इससे सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सामान्य वर्ग के कर्मचारियों द्वारा ऐसा कोई दंडनीय अपराध नहीं किया गया है कि उनके प्रमोशन को रोका जाए।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi