किसानों को राहत, सिंचाई के लिए 10 घंटे लगातार मिलेगी बिजली

यह सप्लाई सप्ताह की पालियों में दी जाएगी। एक सप्ताह दिन में तो अगले सप्ताह रात में 10 घंटे जारी रहेगी।

शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट| प्रदेश में किसानों ने गेंहू और अन्य फसलों की बोवनी शुरू कर दी है, ऐसे में सिंचाई के लिए पर्याप्त बिजली मिलना जरूरी है| मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने सीहोर (Sehore) जिले के शाहगंज में एलान किया कि किसानों (Farmers) को लगातार 10 घंटे बिजली (Electricity Supply) मुहैया की जाएगी। यह सप्लाई सप्ताह की पालियों में दी जाएगी। एक सप्ताह दिन में तो अगले सप्ताह रात में 10 घंटे जारी रहेगी।

नगर परिषद शाहगंज में रविवार को आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि प्रदेश में किसानों के हित में लगातार कार्य किये जा रहे है। किसानों को लगातार 10 घंटे बिजली मुहैया की जाएगी। यह सप्लाई सप्ताह की पालियों में दी जाएगी। एक सप्ताह दिन में तो अगले सप्ताह रात में 10 घंटे जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि जनता के लिये चलाई जा रही योजनाओं के लिये धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। आगामी 3 दिसम्बर को किसानों के खातों में मुख्यमंत्री सम्मान निधि राशि जमा की जाएगी। साथ ही वृद्धों, बच्चों, महिलाओं और विद्यार्थियों के लिये संचालित सभी योजनाओं में सभी पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाएगा।

जनता का हक़ मारने वाले सुधर जाएं या प्रदेश छोड़ दें
मुख्यमंत्री ने कहा कि गुंडा, बदमाश, माफिया किसी को नहीं बख्शा जायेगा। जनता का हक मारने वाले शोषण करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही हो रही है। ऐसे लोग या तो सुधर जाएं या प्रदेश छोड़े दे। ऐसे लोगों को बख्शा नहीं जायेगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कार्यक्रम में स्थानीय लोगों के साथ चर्चा कर उनकी समस्यायें भी सुनी। आवेदन भी हाथो-हाथ लिये और संबंधित आवेदनों का समय-सीमा में निराकरण करने के निर्देश कलेक्टर एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी को दिये।

5 COMMENTS

  1. C.M. ji lekin un kisano ka kya hoga jinke pas paryapt pani nahi hai or ve 24hourse me 3,4time kiye ko khali karte hai aap ko unke bare me sochana chahiye please un kisan bhaiyon ka bhi dhyan rakhna chahiye

  2. किसानों को रात में ठंड कहां लगती है
    सर
    बिजली अगर देना हो तो लगातार दिन में 10 घंटे दे
    ताकि किसान भी रात को चैन की नींद सो सके
    धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here