सफाई कर्मचारियों के हित में शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, अधिकारियों को मिले निर्देश

वही इन निर्देशों का सख्ती से पालन कराए जाने के निर्देश भी अधिकारियों को मिले हैं।

सातवें वेतनमान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। शिवराज  सरकार (Shivraj Government) ने नगरीय निकाय (Urban bodies) में कार्यरत सफाई संरक्षकों (Cleaning patrons) के हित में बड़ा फैसला लिया है। संचनालय द्वारा निकायों में कार्य सफाई संरक्षकों के वेतन भुगतान को लेकर आदेश जारी किए गए हैं। अधिकारियों को दिए निर्देश में नगरीय प्रशासन एवं विकास संचनालय (Urban Administration and Development Directorate) द्वारा कहा गया है कि सफाई संरक्षकों का वेतन भुगतान समय पर किया जाए।

दरअसल सोमवार को नगरीय प्रशासन एवं विकास संचनालय द्वारा अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। जिसके मुताबिक मध्यप्रदेश में नगरीय निकायों में कार्यरत सफाई संरक्षक के वेतन भुगतान प्रत्येक माह की पहली तारीख को करने के निर्देश दिए हैं।

Read More: बड़ी खबर : क्राइम ब्रांच का एक्शन, 2 करोड़ की स्मैक के साथ 8 इंटरस्टेट तस्कर गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक निर्देश में यह भी कहा गया है कि अगर 1 तारीख को अवकाश हो तो अगले दिन वेतन का भुगतान किया जाना चाहिए। बता दे कि नगरीय निकाय में कार्यरत सफाई संरक्षकों के वेतन भुगतान में लगातार देरी देखी जा रही है। जिसके बाद नगरीय प्रशासन और विकास संचनालय द्वारा के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। वही इन निर्देशों का सख्ती से पालन कराए जाने के निर्देश भी अधिकारियों को मिले हैं।