Shivraj Singh Chauhan birthday : पौधरोपण कर की जन्मदिन की शुरुआत

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) का आज अपना 62 वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने आज जन्मदिन का शुभांरभ अपने संकल्प के साथ पेड़ लगाकर शुरू किया।

भोपाल , डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) का आज अपना 62 वां जन्मदिन मना रहे हैं। सीएम शिवराज का जन्म 5 मार्च 1959 को हुआ था। उन्होंने आज जन्मदिन का शुभांरभ अपने संकल्प के साथ पेड़ लगाकर शुरू किया। उन्होंने अपने 62 वें जन्मदिन पर अपनी पत्नी साधना (Sadhana) के साथ बेलपत्र (Belpatra) का पौधा लगाया। इस मौके पर सीएम शिवराज ने अपने गांव की कहानी को भी साझा किया।

मुख्यमंत्री के जन्मदिन के उपलक्ष्य में भोपाल जर्नलिस्ट प्रेस क्लब (Bhopal Journalist Press Club) ने 62 पौधे लगाकर अलग तरीके से जन्मदिन मनाया। CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जन्मदिन कोई खास मौका नहीं होता है। बल्कि जीवन का एक साल और कम हो जाता है। मैंने सोचा एक सार्थक पहल करना चाहिए और आज पौधारोपण किया। इस दौरान सीएम ने अपने गांव की कहानी सुनाई। अपने शिक्षक को लेकर अपना अनुभव शेयर किया। वही कहा कि हमने शिक्षा के क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा बजट देने की कोशिश की है।

बता दें की शिवराज को देश के प्रधानमंत्री (Prime minister) ने भी ट्वीट कर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा के ऊर्जावान नेता और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को जन्मदिन की अशेष शुभकामनाएं।

बता दें कि शिवराज 2005 से मध्य प्रदेश के लगातार मुख्यमंत्री रहे हैं। लेकिन वर्ष 2018 के राज्य विधानसभा चुनाव (State assembly elections) में वो हार गए थे। जिसके 15 महीने बाद कांग्रेस की सर्कार गिराने से वो फिर से मुख्यमंत्री बने और बाद में कांग्रेस विधायकों (Congress MLAs) के इस्तीफे के कारण खाली सीट पर हुए उपचुनाव (Bye election) में उनकी पार्टी ने जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें….बंगाल चुनाव 2021 : 291 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, ममता लड़ेंगी नंदीग्राम से चुनाव