MP में संविदाकर्मियों-पुलिस भर्ती समेत महिलाओं को लेकर शिवराज सिंह चौहान ने की कई घोषणाएं

शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। International Women’s Day पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने महिलाओं को लेकर कई बडी घोषणाएं की है।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ऐलान करते हुए कहा कि महिला संविदाकर्मियों (Female contract workers) को भी अब बच्चों को जन्म देने के बाद 180 दिनों का अवकाश दिया जाएगा। जिस गाँव में 3 साल तक बेटी-बेटे का सामान संख्या में जन्म होगा, उस गाँव के विकास के लिए रु. 2 लाख की सहायता अलग से दी जाएगी।मैं आज#InternationalWomensDay पर निर्णय ले रहा हूँ कि हर महिला सफाईकर्मी को सप्ताह में एक दिन छुट्टी (Weekly Off) दी जाएगी।

Employment: रोजगार को लेकर शिवराज सिंह चौहान की पहल- 31 मार्च तक पूरा होगा काम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि संविदाकर्मी बहनों को बेटे-बेटी के जन्म देने पर शासकीय सेवकों(Government Employees) की तरह 180 दिन का अवकाश दिया जायेगा । गेहूँ खरीदी का कार्य, बच्चों की यूनिफॉर्म (School Uniform) सिलने का कार्य, मध्यान्ह भोजन बनाने का कार्य, शासकीय कैंटीन में भोजन बनाने का कार्य स्वसहायता समूह (Self help group) की बहनें करेंगी। मध्यान्ह भोजन में दाल, तेल, मसाले जैसी आवश्यक वस्तुएँ स्वसहायता समूह से ही खरीदी जाएंगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)