शिवराज के मंत्री ने कहा- क्या मध्यप्रदेश की जनता हो गई है अशुद्ध?

मुरैना, डेस्क रिपोर्ट

उपचुनाव(Bye election) से पहले मध्य प्रदेश(Madhya Pradesh) में सियासत(politics) गरमा गई है। हर दिन एक नए मुद्दे राजनीति गलियों के लिए आम हो गए हैं। एक तरफ जहां पार्टियों(parties) का एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है वहीं प्रदेश में सूटकेस(suitcase) और लूटकेस(lootcase) जैसे शब्द सियासी गलियों का हिस्सा हो गए हैं। इसी बीच अब कांग्रेस(congress) के शुद्धीकरण आयोजन पर पीएचई मंत्री ऐंदल सिंह कंसाना(PHE Minister Aindal Singh Kansana) ने बड़ा सवाल उठाया है। इंद्र सिंह कंसाना ने कहां है क्या मध्य प्रदेश की जनता अशुद्ध है। जिसे शुद्ध करने के लिए गंगाजल का छिड़काव किया जा रहा है।

दरअसल लक्ष्मण सिंह(lakshman singh) के ट्वीट को लेकर पीएचई मंत्री ऐंदल सिंह कंसाना ने कहा है कि सबको पता है कि किसने सूटकेस लिया है और किसने नहीं लिया है। वहीं उन्होंने कहा है कि सबसे पहले जो इस बात का हल्ला कर रहे हैं उन्हें खुद ही शुद्ध होना चाहिए।वही पीएचई मंत्री ऐंदल सिंह कंसाना ने सवाल उठाया कि क्या मध्य प्रदेश की जनता अशुद्ध हो गई है जिसे शुद्ध करने के लिए कांग्रेस गंगाजल का छिड़काव करेंगे। कंसाना ने यह भी कहा कि कांग्रेस के पास कोई काम नहीं रह गया है। इसलिए वह प्रदेश की जनता का अपमान करने पर आ चुकी है।

ज्ञात हो कि लक्ष्मण सिंह ने कांग्रेस से बागी हुए नेताओं पर बड़ा सवाल उठाते हुए उन्हें सूटकेस नेता की उपाधि दी थी। इसके साथ ही कांग्रेस ने प्रदेश भर में शुद्धिकरण अभियान की घोषणा की थी। जिसके तहत प्रदेश के 27 सीटों से बागी हुए विधायकों के विधानसभा क्षेत्र को गंगाजल से शुद्ध किया जाना था। अब इस पर बीजेपी(BJP) नेताओं ने पलटवार किया है।

गौरतलब हो कि मध्यप्रदेश में आगामी 27 सीटों के उपचुनाव को लेकर अब सियासत अपने आखिरी दांव पर पहुंच गई है। एक तरफ जहां बीजेपी पलटवार हो रही है वह कांग्रेस लगातार बीजेपी पर नए-नए आरोप लगा रही है। इसके साथ ही दोनों पार्टियां चुनावी मैदान में तो खुलकर सामने है किंतु रणनीतियों के मामले में मौन साधे हुए हैं। ऐसे में अब देखना दिलचस्प है कि आगामी उपचुनाव में मध्यप्रदेश की क्या स्थिति होती है।