स्टेट जीएसटी की छापेमार कार्रवाई, 6 करोड़ 54 लाख से अधिक रकम जमा

कंपनी ने टेक्स चोरी को स्वीकार करते हुए सेंट्रल एवं टेक्स के करीब साढ़े छह करोड़ रु जमा किए है।फर्म ने स्टेट टैक्स के 3,27,12,868/- एवं सेंट्रल टैक्स के 3,27,12,868/ इस तरह से कुल टैक्स की राशि करीब छह करोड़ चौवन लाख पच्चीस हजार रु फॉर्म DRC-03 के माध्यम से जमा किये गये

जीएसटी

जबलपुर, संदीप कुमार। संयुक्त आयुक्त राज्य कर एंटी एवेजन ब्यूरो जबलपुर के मार्गदर्शन में एन्टी एवेजन ब्यूरो की टीम ने आज प्रदेश के दो स्थानों पर एक साथ छापामार कार्यवाही करते हुए कंपनी की टेक्स चोरी पकड़ी है,टीम ने कंपनी से मौके पर ही टेक्स चोरी की फीस भी वसूली जो कि करोड़ो रु की थी।

छिंदवाड़ा के सौशर और रायसेन के अबुल्लागंज में हुई कार्यवाही

एंटी एवेजन की टीम ने मेसर्स मैक्स इंफ्रा (आई) प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य व्यवसाय स्थल सौसर जो कि जिला छिंदवाड़ा जिले में है एवं ओबेदुल्लागंज, जिला रायसेन स्थित फर्म पर छापामार कार्यवाही की एवम कंपनी के अतिरिक्त व्यवसाय स्थल को भी सर्च किया गया,दर्शल फर्म द्वारा रेलवे, बिजली विभाग आदि शासकीय विभागों के माल और सेवा से संबंधित कॉन्ट्रैक्ट कार्य किये जाते हैं,जांच में पाया गया कि कंपनी द्वारा लंबे समय से जीएसटी की चोरी की जा रही थी।

संयुक्त आयुक्त के निर्देश पर हुई कार्यवाही

सूचना मिलते ही संयुक्त आयुक्त सुनील मिश्रा अपनी टीम के साथ छिंदवाड़ा के लिए रवाना हो गई एन्टी इवेजन ब्यूरो जबलपुर की टीम ने सौशर व ओबेदुल्लागंज पर छापामार कार्यवाही की।कार्रवाई के दौरान व्यवसायि ने अपनी गलती को टीम के सामने माना और मौके पर ही टेक्स जमा किया।

Read this: CM दावेदारी को लेकर सामने आया उमा भारती का बड़ा बयान, सियासी हलचल तेज

फर्म ने साढ़े छह करोड़ रु किए जमा

कंपनी ने टेक्स चोरी को स्वीकार करते हुए सेंट्रल एवं टेक्स के करीब साढ़े छह करोड़ रु जमा किए है।फर्म ने स्टेट टैक्स के 3,27,12,868/- एवं सेंट्रल टैक्स के 3,27,12,868/ इस तरह से कुल टैक्स की राशि करीब छह करोड़ चौवन लाख पच्चीस हजार रु फॉर्म DRC-03 के माध्यम से जमा किये गये।हालांकि जांच अभी जारी है और जीएसटी की टीम द्वारा फर्म के दस्तावेजो की जांच की जा रही है।

कार्यवाही में ये रहे है उपास्थित

कार्रवाई में आर के ठाकुर उपायुक्त, एस पी एस बघेल,एस एम बागरी, अतुल सिंह भदौरिया, प्रतिमा सोनकेसरिया राज्य कर अधिकारी, सत्यम चौबे,संदीप घनघोरिया, रहांगडाले राज्य कर निरीक्षक राजाराम अहिरवार कराधान सहायक एवं अन्य अधिकारी गण मौजूद रहे। कार्रवाई में संयुक्त आयुक्त छिंदवाड़ा पी के पांडेय एवं टैक्स एनालिसिस विंग छिंदवाड़ा का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा।संयुक्त आयुक्त सुनील मिश्रा की माने तो विंग द्वारा राजस्व हित में निरंतर व्यवसायियों की सिस्टम की मॉनिटरिंग की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here