CM दावेदारी को लेकर सामने आया उमा भारती का बड़ा बयान, सियासी हलचल तेज

सक्रिय राजनीति में आने पर उन्होंने कहा, मैं हमेशा से सक्रिय हूं, इसके बाद उनसे पूछा गया कि मुख्यमंत्री की कुर्सी स्वीकार करेंगी, तो उन्होंने सवाल को टालते हुए कहा इन बातों का कोई मतलब नहीं है।

उमा भारती

सीहोर, अनुराग शर्मा। पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती बुधवार देर शाम शहर के प्राचीन गणेश मंदिर पहुंचीं। जहां उन्होंने मंदिर में विधि विधान से पूजा अर्चना की. इसके बाद मीडिया से रूबरू हुईं। मध्यप्रदेश में लव जिहाद को लेकर कहा कि भारत में हिंदू एक ऐसा धर्म है, जो परिवर्तन किए बिना भी कुरान और बाइबिल पढ़ सकते हैं।

इसलिए धर्म परिवर्तन एक साजिश है। इस पर सख्त कानून की जरूरत है। पूर्व सीएम उमा भारती पूर्व सीएम दिग्विजय पर साधा निशानासंघ प्रमुख मोहन भागवत के भोपाल दौरे पर पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह की टिप्पणी को लेकर उमा भारती ने कहा कि ये बात स्तरहीन हैं। इन पर वे कोई टिप्पणी नहीं करना चाहतीं हैं।  इनके बारे में बात करने से उन बातों को स्तर मिल जाएगा।

Read More: फरवरी के बाद अब जाकर GST कलेक्शन 1 लाख करोड़ के पार, इकॉनामी में सुधार के संकेत

उत्तरप्रदेश के मथुरा स्थित नंदगांव के प्रसिद्ध नंदबाबा मंदिर में नमाज पढ़ने के मामले को लेकर पूर्व सीएम ने कहा यूपी सरकार इस मामले में कार्रवाई कर रही है। इस पर उन्होंने टिप्पणी करने से मना कर दिया। बता दें नंदगांव स्थित मंदिर में नमाज पढ़ते हुए फोटो वायरल होने के बाद पुलिस ने चार युवकों- फैजल, चांद, नीलेश और आलोक को गिरफ्तार किया है। आरोपियों पर धारा 153ए , 295 और 505 में केस दर्ज किया है।

सक्रिय राजनीति में आने पर उन्होंने कहा, मैं हमेशा से सक्रिय हूं, इसके बाद उनसे पूछा गया कि मुख्यमंत्री की कुर्सी स्वीकार करेंगी, तो उन्होंने सवाल को टालते हुए कहा इन बातों का कोई मतलब नहीं है। गंगा की सफाई पर बोलीं उमाउमा भारती ने गंगा सफाई को लेकर कहा कि मुझे गंगा जी की सेवा का मौका मिला है। इसमें पीएम मोदी का सहयोग रहा है। वे गंगा रिवर बेसन अथॉर्टी के अध्यक्ष थे, उस समय मैं उपाध्यक्ष थी, लेकिन उन्होंने तमाम शक्तियां मुझे सौंपी थीं, ये पूरा श्रेय उन्हीं को जाता है.उपचुनाव में जीत का दावापूर्व सीएम उमा भारती ने कहा कि कोरोना से रिकवर होने के बाद उन्होंने प्रदेश में 32 सभाएं की थीं।

Read this: 13 साल से लिव इन में रह रही महिला पर पार्टनर ने डाला एसिड, अस्पताल में भर्ती

उन्होंने दावा किया बीजेपी एक तरफा चुनाव जीत रही है। कुछ सीटों पर तो कांग्रेस की जमानत जब्त हो जाएगी ऐसा ही बिहार चुनाव में भी होगा। अर्णब गोस्वामी की गिरफ्तारी पर बयानरिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्णब गोस्वामी की गिरफ्तारी को लेकर पूर्व सीएम उमा भारती ने कहा कि ये बदले की कार्रवाई है। पत्रकार को अभिव्यक्ति की स्वंतत्रता होती है, ये कार्रवाई पूरी तरह गलत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here