मुख्यमंत्री

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan)ने कोरोना संक्रमितों की घटती संख्या को देखते हुए घोषणा की है कि अब मध्यप्रदेश में रविवार (Sunday Curfew) को रहने वाला कोरोना कर्फ्यू समाप्त किया जाता है।  सीएम शिवराज ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

यह भी पढ़े..1 जुलाई से होने जा रहा है बड़ा चेंज, Bank-Driving Licence समेत ये सभी नियम बदलेंगे

मध्यप्रदेश में कोरोना नियंत्रण के लिए किये गए सामूहिक और सकारात्मक प्रयासों का परिणाम अब सामने आने लगा है। संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है संक्रम से होने वाली मौत भी नियंत्रण में हैं साथ ही एक्टिव केस भी धीरे धीरे कम होते जा रहे हैं। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan)ने अब रविवार का होने वाला  समाप्त करने की घोषणा कर दी है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए लिखा – मध्यप्रदेश में कोरोना नियंत्रण में है,प्रदेश में अब 35 जिले में एक भी कोरोना पॉज़िटिव केस नहीं आया है, पहली बार एक्टिव केस की संख्या घटकर एक हज़ार के नीचे आई है। हमारी पॉज़िटिविटी दर घटकर 0.06% रह गई है। ऐसी स्थिति में फिलहाल रविवार को भी कोरोना कर्फ्यू लगाना औचित्यहीन लग रहा है।

 ये भी पढ़ें – MP Weather Alert: मप्र के सभी संभागों में बारिश के आसार, जानें अपने जिले का हाल

हम तत्काल प्रभाव से रविवार के कोरोना कर्फ्यू को समाप्त कर रहे हैं। जिन्हें अपनी दुकानें खोलना हों, आर्थिक गतिविधियाँ जारी रखना हों, वे नियमानुसार कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपनी गतिविधियाँ चालू रख सकते हैं। रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू पूर्ववत जारी रहेगा

 

उधर सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan)ने कहा है कि तीसरी लहर (Corona Third Wave) की संभावना खत्म नहीं हुई है। अत: लगातार सतर्क रहने के लिए अधिक से अधिक टेस्ट आवश्यक हैं। प्रदेश के कोने-कोने में टेस्टिंग और ट्रेसिंग से तत्काल संक्रमण की पहचान और उस पर नियंत्रण संभव होगा। हमारा प्रयास यह हो कि हम संक्रमण के प्रत्येक प्रकरण के कारणों की पहचान करें। इससे सभी सावधानी बरती जा सकेगी। मध्य प्रदेश में तीसरी लहर के कारणों को समाप्त करना हमारा लक्ष्य होगा।

यह भी पढ़े..Gold Silver Rate : सोना चांदी दोनों हुए सस्ते, जानिए आज की कीमत

सीएम शिवराज सिंह (Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि इस स्थिति के बाद भी प्रदेश में कोरोना के टेस्ट कम नहीं होने दिये जायेंगे।प्रतिदिन 80 हजार टेस्ट आवश्यक रूप से किये जायें। पन्ना, दमोह, झाबुआ, मंडला, सीधी, बड़वानी, छिंदवाड़ा, सतना, भिंड, टीकमगढ़, खरगोन, अलीराजपुर, अनुपपुर, छतरपुर, मुरैना और आगर जिलों में टीकाकरण को गति देने के निर्देश दिये।वही इंदौर, बड़वानी, बैतूल, हरदा, सिंगरौली, छिंदवाड़ा, ग्वालियर, रतलाम और रीवा में आये नए कोरोना प्रकरणों की बिंदुवार जानकारी ली।

 ये भी पढ़ें – इस योजना से मध्य प्रदेश के 4 करोड़ से ज्यादा हितग्राहियों को मिलेगा लाभ, जल्द शुरु होगा काम

MP में रविवार का कोरोना कर्फ्यू समाप्त, सीएम शिवराज ने की घोषणा