PM-CM के मुखौटे के साथ खच्चर की सवारी, कांग्रेस का तंज-ऐसा होगा आत्म निर्भर भारत

ग्वालियर।अतुल सक्सेना।

पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर अंकुश लगाने में नाकामयाब केंद्र की सरकार और देश में सबसे महंगा डीजल पेट्रोल बेचने वाली मध्यप्रदेश सरकार के खिलाफ कांग्रेस हमलावर है। रविवार को कांग्रेस द्वारा सीएम शिवराज सिंह का पुतला जलाने के बाद सोमवार को युवा कांग्रेस ने खच्चर यात्रा निकाली। खच्चर यात्रा में PM, CM, गृह मंत्री, पेट्रोलियम मंत्री के मुखौटे लगाकर युवा नेताओं जो बैठाया गया और उन्हें खच्चर पर बैठाकर घुमाया गया।

भारतीय राष्ट्रीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव एवं ग्वालियर पूर्व विधानसभा से टिकट के प्रबल दावेदार युवा नेता मितेंद्र दर्शन सिंह के नेतृत्व में सोमवार को युवा कांग्रेस ने खच्चर यात्रा निकाली। वरिष्ठ नेताओं के साथ इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में युवा कार्यकर्ता शामिल थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुखौटे लगाकर चार युवाओं को खच्चर पर बैठाकर युवा कांग्रेस नेता नारेबाजी कर रहे थे। इंदरगंज चौराहे से शुरू हुआ प्रदर्शन दाल बाजार, लोहिया बाजार से होता हुआ नया बाजार चौराहे पर जाकर समाप्त हुआ। प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे मितेंद्र दर्शन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री आत्म निर्भर भारत की बात करते हैं तो मुझे लगता है कि जिस तरह से पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ रहे हैं हमें भविष्य में कुछ इस तरह आत्म निर्भर बनना होगा। लोग गाड़ियों को छोड़कर खच्चर, घोड़े और गधों की सवारी करने पर मजबूर होंगे। मितेंद्र ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए यूपीए सरकार के समय की पेट्रोलियम कीमतों का उदाहरण देते हुए कहा कि ये सरकार जनता पर ज्यादती कर रही है जिसे युवा कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी। गौर तलब है कि पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को कांग्रेस ने मुद्दा बना लिया है । रविवार को कांग्रेस के 72 मंडलम अध्यक्षों ने ग्वालियर में सीएम शिवराज सिंह का पुतला जलाया था। युवा कांग्रेस के प्रदर्शन में
जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष अमर सिंह माहौर, जिला संगठन प्रभारी लतीफ खान मल्लू, ब्लॉक अध्यक्ष सुनील श्रीवास पप्पू, पूर्व ब्लाक अध्यक्ष रमेश पाल, उप नेता चतुर्भुज धनोलिया, जिला सचिव कुलदीप कौरव सहित सैकड़ों की संख्या में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता शामिल थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here