Swiggy IPO: जल्द IPO पेश कर सकती है Swiggy, लंबे इंतज़ार के बाद कंपनी ने दस्तावेज किए जमा

Swiggy IPO: शेयर बाजार के निवेशक लंबे समय से स्विगी के आईपीओ का इंतजार कर रहे हैं। दरअसल अब इसको लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। जानकारी के अनुसार कंपनी ने आईपीओ के लिए दस्तावेज जमा करा दिए हैं।

Swiggy IPO: फूड डिलीवरी की सबसे बड़ी कंपनियों में शामिल स्विगी ने अंततः अपने आईपीओ के लिए आवश्यक दस्तावेज जमा कर दिए हैं। उन्होंने इस आईपीओ के लिए सेबी को दस्तावेज प्रस्तुत कर दिया है। स्विगी के आईपीओ के आकार की बात करें तो यह लगभग 10 हजार करोड़ रुपये से भी अधिक हो सकता है, जो कंपनी के शेयरहोल्डर्स ने पहले ही मंजूर कर दिया था। वहीं अब कंपनी ने इस आईपीओ के लिए सेबी के पास कॉन्फिडेंशियल फाइलिंग की है।

जानिए क्यों की जाती है सेबी के पास फाइलिंग?

दरअसल मनी कंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक, इन दस्तावेजों की जांच होगी और आईपीओ को जल्द ही मंजूरी मिल सकती है। जानकारी के मुताबिक कॉन्फिडेंशियल फाइलिंग के तहत, कंपनी द्वारा बिजनेस के सभी डिटेल्स को पब्लिक नहीं किया जाता हैं, लेकिन सेबी को सभी आवश्यक जानकारी प्राप्त होती है। सामान्यतः, कंपनियां ड्राफ्ट रेड हियरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) को सेबी के पास जमा कराती हैं, जिससे आम लोगों को उसकी जानकारी मिलती है।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।