Gwalior News: पहली बार सड़क पर उतरे ट्रैफिक वार्डन, संभाली यातायात व्यवस्था

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। शहर की बेतरतीब यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए यातायात पुलिस ने ट्रैफिक वार्डन (Traffic Warden) योजना शुरू की है। जिसमें शहर के लोग हिस्सेदारी निभाकर विभिन्न चौराहों पर तैनात किये जायेंगे और पुलिस के साथ मिलकर शहर के यातायात को कंट्रोल करेंगे। हाल ही में प्रशिक्षित किये गए ट्रैफिक वार्डन्स ने आज गुरूवार को पहली बार एक घंटे के लिए शहर के विभिन्न चौराहों पर ट्रैफिक कंट्रोल किया।

शहर के अस्तव्यस्त यातायात को सुधारने के लिए जनता से लेकर जनप्रतिनिधि तक आगे आ रहे हैं। पिछले दिनों एक कार्यक्रम में ग्वालियर आये राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) द्वारा प्रबुद्धजनों से ट्रैफिक वार्डन (Traffic Warden) बनने की अपील की थी उन्होंने कहा था कि वे खुद भी ट्रैफिक वार्डन (Traffic Warden) बनकर यातायात को कंट्रोल करेंगे। सिंधिया की अपील का असर ये हुआ कि बहुत से लोग इस योजना से जुड़ गए।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....