UnLock Bhopal : पर्यटकों के लिए आज से खुलेगा वन विहार, नाईट सफारी रहेगी बंद

वन विहार को आज से पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है लेकिन यहां अभी नाईट सफारी (Night Safari) शुरू नहीं होगी। शहर में रात 8 बजे से दूसरे दिन सुबह 6 बजे तक नाईट कर्फ्यू लागू है

वन विहार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आज से अनलॉक (Unlock ) की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। पर्यटक (Tourist) अब नेशनल पार्क (National Park) में जंगल सफारी (Jungle Safari) का लुफ्त उठा सकेंगे। आज से प्रदेश के नेशनल पार्क भी अनलॉक होने जा रहे है। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए आज से पर्यटकों के लिए इन्हें खोला जा रहा है। नेशनल पार्क पहुंचने वाले पर्यटकों की थर्मल स्कैनिंग अनिवार्य रूप से की जाएगी। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करना आवश्यक होगा।

Read More: Shivraj Cabinet : शिवराज कैबिनेट की बड़ी बैठक आज, कई अहम प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी

4 दिन खुलेगा वन विहार

UnLock Bhopal के तहत भोपाल स्थित वन विहार (Van Vihar) को भी आज 1 जून से पर्यटकों के लिए खोला जा रहा है। सप्तह में 4 दिन सोमवार से गुरुवार तक इसे सुबह 6 बजे से शाम 7 बजे तक के लिए खोला जाएगा। वन विहार में घूमते समय पर्यटकों को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा और मास्क अनिवार्य रूप से लगाना होगा। नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Read More: Indore News: मदिराप्रेमियों के लिए बड़ी खुशखबरी, आज से खुलेंगी शराब दुकानें

नाइट सफारी अभी नहीं होगी शुरू

वन विहार को आज से पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है लेकिन यहां अभी नाईट सफारी (Night Safari) शुरू नहीं होगी। शहर में रात 8 बजे से दूसरे दिन सुबह 6 बजे तक नाईट कर्फ्यू लागू है, इसकी वजह से अभी नाईट सफारी शुरू नहीं हो पाएगी। बतादें वन विहार की नाईट सफारी लोगों में काफी लोकप्रिय है।