नगरीय निकाय चुनाव: उपेक्षा का आरोप झेल रहे जबलपुर के लिए सीएम शिवराज का बड़ी तैयारी

अब ऐसे में महाकौशल की यात्रा पर जा रहे सीएम शिवराज जिले को नगर निकाय चुनाव से पहले क्या इनाम देते हैं। यह देखना दिलचस्प है।

MP

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। लगातार उपेक्षा का आरोप झेल रहे महाकौशल के लिए अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने तैयारियां शुरू कर दी है। दरअसल नगरीय निकाय चुनाव (urban body election) से पूर्व प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान महाकौशल की यात्रा पर होंगे। इस दौरान नगरीय निकाय चुनाव से पहले बीजेपी को जबलपुर (jabalpur) में मजबूत स्थापत्य देंगे। वहीं दूसरी तरफ कई कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे।

सीएम शिवराज (CM Shivraj) 23 जनवरी शनिवार को जबलपुर की यात्रा पर रहेंगे। बीते दिनों पूर्व मंत्री और जबलपुर से भाजपा विधायक अजय विश्नोई (Ajay vishnoi) ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से प्रभारी मंत्री के तौर पर जबलपुर और रीवा संभाग का प्रभार संभालने की मांग की थी। माना जा रहा है कि इस मांग का समर्थन करते हुए और आगामी नगर निकाय चुनाव को देखते हुए सीएम शिवराज खुद महाकौशल पहुंच समस्याओं का निपटारा करेंगे।

वही अपने दौरे से पहले भाजपा संगठन ने पार्टी के नेताओं से पहले ही विकास से जुड़े मुद्दे पर सुझाव की लिस्ट तैयार कर ली है। इसके साथ ही साथ सीएम शिवराज जबलपुर की पुरानी समस्याओं का निपटारा करेंगे। जिले में सभा को सम्बोधित करने के बाद सीएम शिवराज प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके साथ ही संगठन के नेताओं के साथ आगामी निकाय चुनाव पर विचार विमर्श भी करेंगे।

Read More: CM शिवराज सिंह चौहान की घोषणा- नाबालिग मौत मामले की होगी SIT जांच

नगरीय निकाय चुनाव को देखते हुए प्रत्याशियों को जबलपुर जिले के विकास कार्य संबंधी निर्देश दिए जाएंगे। इसके अलावा शहर की सड़क पानी और सीवर की समस्याओं को दुरुस्त करने पर भी जोर दिया जाएगा। वहीं आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के तहत स्पोर्ट्स कॉन्प्लेक्स और शासकीय महाविद्यालय खोलने का भी सुझाव दिया गया है। इसके लिए अधिकारियों से सुझाव मांगे गए थे।

बता दें कि इससे पहले मंत्रिमंडल गठन से लेकर मंत्रिमंडल विस्तार तक महाकौशल से मंत्री न बनाए जाने पर अजय विश्नोई सहित कई बड़े दिग्गज नेताओं ने इसे महाकौशल का अपमान बताया था। कई कांग्रेसी नेताओं ने भी इस बात का समर्थन किया था। वहीं पूर्व मंत्री अजय विश्नोई ने भी सीएम शिवराज से जबलपुर और रीवा का प्रभार ग्रहण करने की मांग की थी। अब ऐसे में महाकौशल की यात्रा पर जा रहे सीएम शिवराज जिले को नगर निकाय चुनाव से पहले क्या इनाम देते हैं। यह देखना दिलचस्प है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here