नगरीय निकाय चुनाव : इस पार्टी ने जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, यहां देखें

दिल्ली मुख्यालय से मंजूरी मिलने के बाद इसे कभी भी जारी किया जा सकता है।

नगरीय निकाय चुनाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। नगरीय निकाय चुनाव (Urban body elections) को लेकर तैयारियां अपने अंतिम चरण पर है। एक तरफ जहां यह चुनाव दो मुख्य पार्टियों के बीच में देखा जा रहा है। वहीं आम आदमी (aam aadmi) और बसपा (BSP)जैसी पार्टियों ने भी अपनी गतिविधियां तेज कर दी है। जिसका असर कहीं ना कहीं बीजेपी और कांग्रेस के वोटों पर पड़ेगा। इसी के साथ आम आदमी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की पहली सूची (first list) जारी कर दी है जबकि बसपा सोमवार से लगातार जिले के दौरे पर रहेगी।

दरअसल मध्य प्रदेश (madhya pardesh) में मार्च के पहले सप्ताह में चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है। मतदाता सूची (voter list) के अंतिम प्रकाशन के बाद किसी भी दिन तारीखों के ऐलान किया जा सकता है। इससे पहले पार्टियों ने चरणबद्ध तरीके से अपनी अपनी कार्यशैली पर कार्य करना शुरू कर दिया है। इस बीच दावेदारों के आवेदन की छटनी जारी है। इसके अलावा आधिकारिक तौर पर आम आदमी पार्टी ने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। महापौर पद के लिए भी आम आदमी पार्टी सूची जारी कर दी है। इसके लिए पार्टी ने सभी जिलों में प्रत्याशी चयन समिति का गठन किया है।

इस मामले में आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पंकज सिंह (pankaj singh) का कहना है कि पार्टी की पहली सूची तैयार की गई है। पार्टी की रीति नीति के अनुसार निर्विवाद छवि वाले लोगों का चयन नगरीय निकाय चुनाव के प्रत्याशियों के रूप में किया गया है। दिल्ली मुख्यालय से मंजूरी मिलने के बाद इसे जारी किया गया है।

Read More: शिवराज कैबिनेट की बैठक आज, इन प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी, बजट पर बड़ा निर्णय

दूसरी तरफ बसपा (BSP) ने भी 16 फरवरी से 4 मार्च तक प्रदेश के विभिन्न जिलों में दौरे करने का निर्णय लिया है। इस दौरान वह जिला स्तरीय पर बैठक करेंगे। साथ ही कार्यकर्ताओं और प्रत्याशी चयन की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। बसपा का कहना है की वार्ड स्तर पर मतदाताओं की संख्या कम होती है। इसलिए कुछ वार्डो पर फोकस किया जाएगा और उसमें जीत सुनिश्चित की जाएगी।

इस मामले में बसपा प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत पिप्पल का कहना है कि पार्टी की तैयारियां जोरों पर है। दिशा निर्देश मिल रहे है। उसी के अनुरूप कार्य किया जा रहा है। बड़ी संख्या में टिकटों के लिए दावेदार के आवेदन आए हैं। जिसकी छटनी जा रही है, जल्द ही इस पर निर्णय लिया जाएगा।

MP Breaking News MP Breaking NewsMP Breaking News MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here