VIDEO: मानसून का असर, मप्र में लगातार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त

तूफान और बारिश से अस्पताल के कमरों में पानी भर गया है। तेज तूफान में पोहरी के बरखेड़ा में सालों पुराना बरगद का पेड़ मंदिर पर गिर पड़ा।

शिवपुरी, मोनू प्रधान। जिले में शनिवार की शाम हुई बारिश और तूफान से कई घरों का छप्पर उड़ गये। कई स्थानों पर बिजली के खंभे धराशायी हो गए हैं। विद्युत तार टूटने के कारण कई क्षेत्रों का विद्युत आपूर्ति भी ठप हो गई। वहीं आज हुई बारिश से तामपमान में गिरावट दर्ज की गई है। बता दें कि शनिवार की सुबह से ही तेज गर्मी पड़ रही थी। तभी अचानक शाम को तेज हवाओं के साथ बारिश होने लगी।

शिवपुरी जिले के खतौरा में जहां करीब आधे घंटे से ज्यादा तेज हवाओं के साथ बारिश हुई। वहीं पोहरी विकासखंड के कई गांवों में बारिश के साथ तेज हवाओं से कई पेड़ और बिजली के खंभे धराशायी हो गए हैं। जिससे बिजली आपूर्ति ठप हो गई है। वहीं पोहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की छत पर लगे सोलर पैनल की प्लेटें तूफान में उड़ कर नीचे गिर पड़ी है।

तूफान और बारिश से अस्पताल के कमरों में पानी भर गया है। तेज तूफान में पोहरी के बरखेड़ा में सालों पुराना बरगद का पेड़ मंदिर पर गिर पड़ा। जिससे मंदिर का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। वही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोहरी में पेड़ गिरने से स्वास्थ्य कर्मी महेश आदिवासी घायल हो गया है।

Read More: Suspend: शिकायत पर लोक शिक्षण आयुक्त की बड़ी कार्रवाई, BRC तत्काल प्रभाव से निलंबित

पोहरी में तेज हवा से सोलर लाइट का खंबा गिरा, बाल-बाल बचे बच्चे

पोहरी कस्बे के नए बस स्टैंड पर शनिवार की शाम हई बारिश और तेज तूफान में सोलर लाइट का खंबा गिर पड़ा। जिस की चपेट में आने से कुछ बच्चे बाल-बाल बच गए। बताया जा रहा है कि पोहरी बस स्टैंड के पास झोपड़िया बनाकर रहने वाले लोहपीटा समाज के कुछ बच्चे सोलर लाइट के खंबे के पास खेल रहे थे। तभी अचानक तेज हवा में सोलर लाइट का खंबा गिर पड़ा। गनीमत यह रही कि कोई बच्चा इसकी चपेट में नहीं आया जिससे गंभीर हादसा होने से टल गया।

बता दें कि पोहरी कस्बे सहित कई गांव में स्थानीय विधायक और पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री सुरेश रांठखेड़ा ने विधायक निधि से सोलर लाइट लगवाई है। जिसकी गुणवत्ता को लेकर पहले भी कई सवाल उठ चुके हैं। इससे पहले बीते दिनों में तेज हवाओं के चलते पोहरी कस्बे में कई सोलर लाइट धराशाई हो चुकी है।