बोले विजयवर्गीय “दो साल के भीतर किसी भी नगरीय निकाय की गंदगी नहीं जाएगी नर्मदा में”

आज मध्य प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री, कैलाश विजयवर्गीय ने नर्मदा नदी की सफाई के लिए महत्वपूर्ण निर्णयों की घोषणा की। मीडिया से बात करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने यह अहम् जानकारी साझा की और बताया की मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के निर्देश पर अर्बन बॉडीज की गंदगी को रोकने के लिए यह निर्णय लिया गया है।

urban body will not go into Narmada: इस दौरान मंत्री विजयवर्गीय ने बताया कि इस निर्णय के अंतर्गत वे नर्मदा नदी के पूरे मार्ग पर अर्बन बॉडीज की गंदगी को रोकने के लिए एक कार्य योजना बना रहे हैं। इसका लक्ष्य है कि नर्मदा नदी के पावन मार्ग पर कोई भी प्रदूषण न जाए और उसे प्राकृतिक सौंदर्य से भरा बनाए रखा जाए।

वहीं अधिक जानकारी देते हुए मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने बताया की इसमें में लगभग 2 साल का समय तय किया गया है, लेकिन सीएम ने इसे जल्दी पूरा करने की अपेक्षा की है। वहीं मीडिया से बात करते हुए मंत्री ने बताया कि उन्होंने सीएम के इस मुद्दे पर फोन पर चर्चा की और सीएम ने उन्हें निर्देश दिए है कि इस मुद्दे को तत्परता से देखा जाए।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।