पेटीएम के खिलाफ एक्शन के बाद RBI गवर्नर ने कहा – अगर कोई संस्था नियमों से नहीं चलती तो उसपर लिया जाएगा एक्शन

RBI गवर्नर ने पेटीएम के खिलाफ हाल ही में लिए गए एक्शन के बाद साफ़ कर दिया है की अगर कोई संस्था नियमों से नहीं चलती है तो RBI द्वारा उसपर एक्शन लिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने एक F&Q (सवाल-जवाब) जारी करने की भी बड़ी बात कही है।

RBI Governor on Paytm: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा पेटीएम के खिलाफ हाल ही में लिए गए एक्शन के बाद रिज़र्व बैंक गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा है कि पेटीएम को पर्याप्त समय दिया गया था, लेकिन पेटीएम द्वारा कोई सुधार नहीं किया गया। उन्होंने बताया कि अगले हफ्ते वह एक F&Q (सवाल-जवाब) जारी करेंगे ताकि लोगों के सवालों का भी जवाब दिया जा सके।

गवर्नर ने कहा, “हमारे सभी एक्शन सिस्टेमैटिक स्टेबिलिटी और डिपॉजिटर्स के हितों की रक्षा के लिए हैं। इनसे समझौता नहीं किया जा सकता। पेटीएम का मामला एक स्पेसिफिक इंस्टीटयूशन से जुड़ा है। हमारे पूरे सिस्टम में कोई चिंता की बात नहीं है।” इसके साथ ही पेटीएम पर की गई कार्रवाई को लेकर गवर्नर का कहना है की अगर कोई संस्था नियमों से नहीं चलती है तो RBI द्वारा उसपर एक्शन लिया जाएगा।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।