Paytm का यूजर्स को बड़ा तोहफा-अब बिना ब्याज मिलेगा 60 हजार तक का लोन

Paytm ने अपनी बाय नाउ, पे लेटर सर्विस (Buy Now, Pay Later service) के तहत पोस्टपेड मिनी (Postpaid Mini) लॉन्च किया है।

paytm

बिजनेस, डेस्क रिपोर्ट। देश के डिजिटल पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर पेटीएम (Paytm) यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है।Paytm ने एक नई Postpaid Mini सर्विस लॉन्च की है, इसके तहत कस्टमर्स को बिना ब्याज (0% Interest) के 60 हजार तक का लोन दिया जाएगा और इसे चुकाने के लिए 30 दिनों की अवधि भी निर्धारित की गई है।

यह भी पढ़े.. 7th Pay Commission: बुधवार को मोदी कैबिनेट बैठक, कर्मचारियों के DA/DR पर हो सकता है फैसला

खास बात ये है कि Postpaid Mini Service के जरिए ग्राहक Paytm से मासिक खर्च के लिए 250 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक का कर्ज तुरंत ले सकता हैं। इन पैसों से वह मोबाइल रिचार्ज (Mobile Rechage) या DTH रिचार्ज, गैस सिलेंडर बुकिंग (LPG Gas Cylinder,) बिजली बिल (Electricity Bill) और पानी के बिल जैसे खर्चों का भुगतान आसानी से कर सकता है।

दरअसल, Paytm ने अपनी बाय नाउ, पे लेटर सर्विस (Buy Now, Pay Later service) के तहत पोस्टपेड मिनी (Postpaid Mini) लॉन्च किया है।कंपनी ने इसके लिए आदित्य बिड़ला फाइनेंस लिमिटेड (Aditya Birla Finance Ltd) से पार्टनरशिप भी की है। इसके तहत ही यह लोन ग्राहको को दिया जाएगा।साथ ही इस स्कीम पर कोई एक्टिवेशन चार्ज या एनुअल फीस भी नहीं वसूला जाएगा। यूजर्स को सिर्फ सुविधा शुल्क देना होगा। मौजूदा समय में Paytm PostPaid भारत के 550 शहरों में उपलब्ध है।

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert: अगले 48 घंटों में बदलेगा मौसम, मप्र के इन जिलों में बारिश की संभावना

Paytm कंपनी इस नई सर्विस के तहत यूजर्स को शून्य फीसदी ब्याज पर लोन चुकाने के लिए 30 दिनों का ऑफर दे रही हैंय़  इसमें कोई कोई सालाना फी या एक्टीवेशन चार्ज नहीं है।  हालांकि इसमें केवल एक न्यूनतम सुविधा शुल्क (convenience fee) लगेगी। पेटीएम पोस्टपेड के जरिए यूजर्स देश भर में ऑनलाइन और ऑफलाइन मर्चेट स्टोर पर पेमेंट कर सकते हैं।

Paytm की इस नई स्कीम के कई फायदें

  • Paytm PostPaid Mini के जरिए 250 से 1000 रुपये तक का लोन फौरन मिल जाएगा।
  • इस स्कीम में कस्टमर्स को 60,000 रुपये के तत्काल क्रेडिट की सुविधा होगी।
  • इसके लिए कोई एक्टिवेशन चार्ज या एनुअल फीस नहीं लिया जाएगा, सिर्फ सर्विस चार्जेज देने होंगे।
  • इसके जरिए देश भर में किसी भी स्टोर पर ऑनलाइन या ऑफलाइन भुगतान किया जा सकेगा।
  • किराना स्टोर, पेट्रोल पंप, दवा की दुकान, माॅल आदि में भी इसके जरिए भुगतान हो सकेगा।