Byju’s Crisis: बायजू की मुश्किलें नहीं हो रही कम, अब उसे एक और झटका, ‘आकाश’ में नहीं बेच पाएगी अपनी हिस्सेदारी

Byju's Crisis: एडटेक कंपनी बायजू की मुश्किल कम होने का नाम ही नहीं ले रही हैं। इसी कड़ी में अब उसे एक और तगड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने आदेश देते हुए कहा कि बायजू आकाश एजुकेशन में अपनी हिस्सेदारी को नहीं बेच सकती है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

Saumya Srivastava
Published on -

Byju’s Crisis: एडटेक कंपनी बायजू पर संकट थमने का नाम नहीं ले रही है। कुछ दिनों पहले ही कंपनी ने देशभर में अपने सारे ऑफिस को बंद करने का आदेश दिया था। वहीं अब उसे एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल बायजू की पेरेंट कंपनी ‘थिंक एंड लर्न’ अब आकाश एजुकेशन में अपनी 6 फीसदी हिस्सेदारी नहीं बेच सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि कंपनी को इमरजेंसी आर्बिट्रेशन कोर्ट ने यह आदेश दिया है।

कंपनी पर है करोड़ों रुपये का कर्ज

दरअसल बायजू की पेरेंट कंपनी थिंक एंड लर्न के ऊपर करोड़ों रुपये का कर्ज है। उसके ऊपर बिलेनियर डॉक्टर रंजन पाई की कंपनी MEMG फैमिली ऑफिस का कुल 350 करोड़ रुपये का कर्ज है। जिसे अभी तक कंपनी लौटा नहीं पाई है। जिसके बाद एक कानूनी मध्यस्थ ने बायजू की पेरेंट कंपनी ‘थिंक एंड लर्न’ को आदेश देते हुए कहा कि वह MEMG फैमिली ऑफिस के 350 करोड़ रुपये वापस लौटा दें। इसके साथ ही आदेश दिया कि वो आकाश एजुकेशन में अपनी 6 फीसदी हिस्सेदारी को नहीं बेच सकती है।

Continue Reading

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava