Rare Coin 2021: 138 करोड़ में बिका 1933 का यह दुर्लभ सिक्का, खबर पढ़कर हो जाएंगे हैरान

rare coin

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आपने कई यूनिक सिक्कों (Rare Coin Sold) की कहानियां और खबरें तो सुनी होगी और उनके बदले लोगों को लाखों कमाते हुए भी देखा होगा लेकिन कभी ये नहीं सोचा होगा कि एक 1400 रुपए का सोने का सिक्का (Gold Coin) 138 करोड़ रुपए में बिक जाएगा। जी हां ऐसा हुआ है अमेरिका (America) के न्यूयॉर्क में, जहां एक दुर्लभ सोने (Rare Coin) के सिक्के को करोड़ों में खरीदा गया, जो कि अबतक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है।

MP Weather: मप्र में मानसून से पहले इन जिलों में भारी बारिश के आसार, ऑरेंज अलर्ट जारी

दरअसल, Reuters में छपी खबर के मुताबिक मंगलवार को न्यूयॉर्क (New York) में 1933 के डबल ईगल सोने के सिक्के की नीलामी हुई थी, देखते ही देखते नीलामी लाखों से करोड़ों में पहुंच गई, जो कि अबतक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। इस बेहद साधारण नजर आने वाले खास सिक्के को $18.9 मिलियन यानी करीब 138 करोड़ में बेचा गया है।हालांकि यह सिक्का किसने और क्यों खरीदा अभी तक इसका खुलासा नहीं किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)