GST Collection: जीएसटी कलेक्शन ने बनाया नया रिकॉर्ड, अप्रैल में 2.10 लाख करोड़ रुपये का किया कलेक्शन, पढ़ें खबर

GST Collection: जीएसटी कलेक्शन का नया रिकॉर्ड बन गया है। दरअसल इस बार जीएसटी संग्रह ने 2 लाख करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर लिया है, जो अब तक का सबसे उच्च जीएसटी कलेक्शन रिकॉर्ड है।

Rishabh Namdev
Published on -

GST Collection: बुधवार को जारी हुए देश में गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स (जीएसटी) कलेक्शन के आंकड़ों ने सभी पूर्व रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। जिसके चलते आंकड़ों के अनुसार देश में अब तक के सबसे अधिक स्तर पर पहुंचते हुए अप्रैल 2024 में, जीएसटी कलेक्शन 2.10 लाख करोड़ रुपये हुआ हैं।

जीएसटी कलेक्शन ने तोड़े सरे रिकॉर्ड:

दरअसल जीएसटी कलेक्शन ने सरकारी खजाने में विशेष रूप से मजबूती प्रदान की है। जानकारी के अनुसार इस बार के जीएसटी कलेक्शन ने अभी तक के सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिया है और सरकार को वित्तीय स्थिति में मजबूती दी है। दरअसल अप्रैल 2024 में, जीएसटी कलेक्शन 2.10 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंचा है, जो कि एक ऐतिहासिक उपलब्धि है। इसमें सरकारी राजस्व की 12.4 फीसदी की शानदार वृद्धि हुई है। वहीं रिफंड के बाद के नेट राजस्व में भी वृद्धि हुई है, जो सालाना आधार पर 17.1 फीसदी की बढ़ोतरी को दर्शाती है।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।