Hyundai Alcazar Prestige: मार्केट में आया नया अवतार, जाने इस 7 सीटर एक्सक्यूटिव वेरिएंट के बारे में

भारतीय बाजार में हुंडई कार निर्माता के तौर पर काफी जानी-मानी कंपनी उभर कर सामने आई है। पिछले साल इसने भारतीय बाजार में अपनी suv हुंडई अल्काजार को लॉन्च किया था।

ऑटोमोबाइल, डेस्क रिपोर्ट। भारतीय बाजार में हुंडई कार निर्माता के तौर पर काफी जानी-मानी कंपनी उभर कर सामने आई है। पिछले साल इसने भारतीय बाजार में अपनी suv हुंडई अल्काजार को लॉन्च किया था। अब वाह इसके नए प्रेस्टीज एग्जीक्यूटिव वैरीअंट को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस लांच के बाद अब बाजार में suv के कुल 6 वेरिएंट्स उपलब्ध हो चुके हैं। कंपनी ने आगे बताया कि इस नए प्रेस्टीज एग्जीक्यूटिव वैरीअंट इस एसयूवी का बेस वैरीअंट होगा। जिसकी कीमत पहले से ही मौजूद बेस मॉडल से ₹55000 कम होगी यह एसयूवी मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों ही विकल्प के साथ आएगी।

Read More : अच्छी सेहत के लिए सही समय पर बदले चादर, जाने चादर बदलने का सही वक्त

कुछ फीचर्स किए गए हैं कम
इस गाड़ी के नए वर्जन में कटौती की गई है। हुंडई अल्काजार प्रेस्टीज एक्सक्यूटिव में पहले के प्रेस्टीज वैरीअंट की तुलना में कुछ प्रीमियम फीचर्स को हटाया गया है। इसमें आया वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 8 इंच टचस्क्रीन इनफॉरमेशन सिस्टम मिलेगा। जो कि पिछले वेरिएंट में भी उपलब्ध था लेकिन उसमें इसकी टच स्क्रीन 10.25 इंच थी। पुराने वाले मॉडल में दो माइक देखने को मिलते थे, वहीँ नए वाले वेरिएंट में केवल एक माइक दिया गया है।

Read More : Thor: Love and Thunder फिल्म देखने से पहले जान लें रिव्यू, कितनी भाषाओं में हो रही रिलीज

नए अल्काजार में 18 इंच का डायमंड कट एलॉय व्हील्स दिया गया है। इसके इंटीरियर की बात करें तो इसमें ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, हवादार सीटें और वायरलेस चार्जिंग हटा दी गई है। इसके साथ ही कार में एक 360 डिग्री पार्किंग कैमरा और लेदर अप हॉलिस्ट्री फीचर दिया गया है। हुंडई की अल्काजार 6 सीटर और 7 सीटर के विकल्प में उपलब्ध है।

Read More : Maruti Suzuki Jimny भारत में जल्द हो सकती है लांच, अधिकारीयों ने दिए संकेत

दो अलग-अलग इंजन का विकल्प
अल्काजार का एक इंजन 1.5 लीटर की क्षमता वाला 4 सिलेंडर टर्बो डीजल मोटर के साथ 115 बीएचपी की पावर 250nm टार्क जनरेट करता है। वहीँ इसका विकल्प सिग्नेचर (O) 7 सीटर पैट्रोल ऑटोमेटिक वैरीअंट 2 लीटर पेट्रोल इंजन में चार सिलेंडर है यह इंजन159bhp की पावर और 192Nm टॉर्क जनरेट करता है। इस कार में 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स शामिल किए गए हैं।

Read More : टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली टॉप 10 से हुए बाहर, ऋषभ पंत पहुंचे इस नंबर पर

कितनी है नई कीमत
हुंडई अल्काजार के प्रेस्टीज एक्सक्यूटिव वैरीअंट के 7 सीटर पेट्रोल मैनुअल मॉडल की कीमत 15.89 लाख रुपए है जबकि इसके डीजल इंजन वाले विकल्प की कीमत 16.30 लाख रुपए है। ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन में यह कार डीजल 7 सीटों वाले विकल्प में 17.77 लाख की कीमत के साथ आ रही है।