Test Ranking में Virat Kohli टॉप 10 से हुए बाहर, Rishabh Pant ने तोड़ा रिकॉर्ड

जॉनी बेयरस्टो और ऋषभ पंत अपनी तूफानी पारी की मदद से एमआरएफ टायर्स आईसीसी मेन्स टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में शीर्ष 10 में आ गए है।

स्पोर्ट्स, डेस्क रिपोर्ट। जॉनी बेयरस्टो और ऋषभ पंत अपनी तूफानी पारी की मदद से एमआरएफ टायर्स आईसीसी मेन्स टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में शीर्ष 10 में आ गए है। गौरतलब है कि बेयरस्टो ने नाबाद 114 रनों के साथ इंग्लैंड को भारत पर चौथी पारी में शानदार जीत दिलाने में मदद की और अब टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में 11 स्थान चढ़कर दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं। 32 वर्षीय बल्लेबाज अपने पिछले तीन टेस्ट मैचों में चार शतक लगा चुके हैं। अभी वह करियर के बेहतरीन फॉर्म में हैं, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार मैचों में तीन अंकों तक पहुंचने के बाद भारत के खिलाफ पुनर्निर्धारित टेस्ट में दोहरा शतक शामिल है। बेयरस्टो ने मौजूदा आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र में छह शतकों के साथ 55.36 की औसत से 1218 रन बनाए हैं।

Read More : कांग्रेस प्रत्याशी अनवर कादरी पर मतदाताओं को धमकाने और फर्जी वोट डलवाने के मामले में FIR दर्ज हुई

विकेटकीपर-बल्लेबाज पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में पहली पारी में सिर्फ 111 गेंदों पर 146 रन बनाये थे वही दूसरी पारी में 57 रन बनाकर आउट हए थे। जिसके बाद वह 11 नंबर से 6 पायदान की छलांग लगते हुए 5वें नंबर पर आ गए हैं। विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ केवल 11 और 20 का स्कोर ही बना पाए और बल्लेबाजी रैंकिंग में तीन स्थान गिरकर 13वें स्थान पर आ गए हैं। जो रूट रैंकिंग के शीर्ष पर सर्वोच्च बने हुए हैं और एजबेस्टन में इंग्लैंड के रिकॉर्ड का पीछा करते हुए नाबाद शतक (142 *) ने उन्हें अपने उच्चतम रेटिंग अंक (923) प्राप्त किया।

Read More : MS Dhoni Birthday Special : गरीब परिवार का लड़का कैसे बना भारतीय टीम का कप्तान, जाने महेंद्र सिंह धोनी का पूरा सफर

यह इंग्लैंड के पूर्व कप्तान को ICC रैंकिंग इतिहास में शीर्ष 20 सर्वोच्च-रेटेड बल्लेबाजों की कुलीन सूची में भी रखता है। जेम्स एंडरसन ने भारत के खिलाफ हाल के टेस्ट में पहली पारी में पांच विकेट लेकर इंग्लैंड को प्रतियोगिता में बनाए रखने के लिए अपनी भूमिका निभाई है। उन्होंने 3 टेस्ट में कूल 17 विकेट लिए। जिसके बाद यह 1 पायदान की छलांग लगा कर छठे पायदान पर विराजमान हो गए हैं।

Read More : इस अंदाज में धोनी मना रहे हैं अपना 41वां जन्मदिन, अधिक जाने

नाथन लियोन को श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में नौ विकेट लेने के लिए पांच स्थान की वृद्धि के साथ 13 वें स्थान पर रखा गया है। टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग के शीर्ष 10 में कोई बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के कैमरन ग्रीन तीन स्थान की छलांग लगाकर 14वें स्थान पर पहुंचकर पहली बार इसमें सेंध लगाने के करीब पहुंच गए हैं।

Read More : Mandi Bhav: 07 जुलाई 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

पुरुषों की T20I रैंकिंग
बांग्लादेश के अकील होसेन ने 10 स्थानों की वृद्धि कर टी 20 गेंदबाजी रैंकिंग के शीर्ष 10 में शामिल हो गए हैं। बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनर अब श्रीलंका के महेश थीक्षाना के बराबर आठवें नंबर पर हैं। पापुआ न्यू गिनी के नॉर्मन वनुआ टी20ई ऑलराउंडर रैंकिंग में दो मैचों में 91 रन और तीन विकेट के बाद 10 स्थान की छलांग लगाकर नौवें स्थान पर पहुंच गए। T20I बल्लेबाजी रैंकिंग के शीर्ष छोर पर कोई हलचल नहीं हुई है।