आज Hyundai IPO का दूसरा दिन, यहां जानिए कब तक लगा सकते हैं बोली? कितना करना होगा मिनिमम इनवेस्ट

यदि आप शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो आपके लिए यह सप्ताह बेहद खास होगा, क्योंकि Hyundai IPO ने बाजार में दस्तक दे दी है। जिसके बाद से ही यह खबर निवेशकों के बीच चर्चा में बनी हुई है। वहीं आज इसे विशाल आईपीओ का दूसरा दिन है। ऐसे में आपको इस आईपीओ की पूरी जानकारी हम इस खबर में दे रहे हैं।

आज Hyundai IPO का दूसरा दिन, यहां जानिए कब तक लगा सकते हैं बोली? कितना करना होगा मिनिमम इनवेस्ट

भारतीय शेयर बाजार में यह सप्ताह बेहद खास माना जा रहा है। दरअसल इस सप्ताह बाजार में इतिहास का सबसे बड़ा आईपीओ लॉन्च हुआ है। जिसकी चर्चा जमकर हो रही है। बता दें कि आज बाजार में हुंडई इंडिया के IPO (Hyundai IPO )का दूसरा दिन है। अगर आपने अभी तक इसके लिए अप्लाई नहीं किया है तो आपको जल्दी करना होगा। दरअसल इसकी अंतिम तारीख 17 अक्टूबर हैं, ऐसे में यह बड़ा मौका आपसे छूट सकता है।

दरअसल Hyundai IPO 15 अक्टूबर को खुला था। जिसके चलते आज इसका दूसरा दिन है। अब तक यह IPO 18% ही सब्सक्राइब हुआ है। ऐसे में आज का दिन विशेष माना जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि आज इसके लिए निवेशक बड़ी मात्रा में अप्लाई कर सकते हैं। आखिरी तारीख 17 अक्टूबर होने से अब मात्र एक ही दिन रह जाता है। ऐसे में आज का दिन एक शानदार मौका बताया जा रहा है।

जानिए हुंडई इंडिया के IPO का प्राइस बैंड (Hyundai IPO)

वहीं इस आईपीओ की बात करें तो हुंडई इंडिया का IPO अभी तक सबसे बड़ा आईपीओ है। दरअसल इससे पहले यह रिकॉर्ड LIC के नाम था। वहीं इसके साथ आपको जानकारी दे दें कि कंपनी के शेयर 22 अक्टूबर को भारतीय शेयर बाजार में लिस्ट होने वाले हैं। दरअसल हुंडई इंडिया का IPO का प्राइस बैंड देखें तो यह 1,865-1,960 रुपए तय किया गया है। यानी इसके लिए निवेशकों को कम से कम 13,720 रुपए खर्च करने होंगे।

(Hyundai IPO) इंडिया का सबसे बड़ा IPO

दरअसल हुंडई इंडिया अपने इस IPO के जरिए लगभग 27,870 करोड़ रुपए जुटाने का प्रयास कर रही है। जिसके चलते यह इंडिया का सबसे बड़ा IPO माना जा रहा है। हालांकि इस विशाल IPO के चलते नए शेयर्स जारी नहीं किए जा रहे हैं, बल्कि हुंडई इंडिया के प्रमोटर्स ऑफर फॉर सेल (OFS) के माध्यम से 14.22 करोड़ मौजूदा बेच रही है।

जानिए कितने रूपए का करना होगा निवेश?

वहीं यदि आप भी इसमें अप्लाई करना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि इसके लिए आपको मिनिमम 13,720 रुपए निवेश करने होंगे। हालांकि निवेशकों के बीच यह IPO चर्चा का विषय बना हुआ है। बता दें कि इस IPO में ₹1865-₹1960 के प्राइस बैंड और 7 शेयरों के लॉट में पैसे लगा पाएंगे। ऐसे में यदि आप हुंडई के एंप्लॉयीज में से एक हैं तो आपके लिए यह जबरदस्त मौका हो सकता हैं क्योंकि इसके एंप्लॉयीज को हर शेयर पर 186 रुपए का डिस्काउंट दिया जा रहा है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News