Hyundai की Venue का नया अवतार आपके बजट में, जाने क्या रहेगा खास

नई हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट की भारत में कीमत लगभग 7.53 लाख रुपये है। इसमें आपको 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा। यदि आप वेन्यू को टर्बोचार्ज्ड 1.0-लीटर इंजन या 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ चाहते हैं, तो उन वेरिएंट की कीमतें 9.99 लाख रुपये से शुरू होगी।

ऑटोमोबाइल, डेस्क रिपोर्ट। Hyundai Venue भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। यह भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद से सफल रही है, लेकिन तब से, इस सेगमेंट में अन्य वाहन निर्माताओं द्वारा नए मॉडल्स को लॉन्च किया जा चुका है। जिसके चलते हुंडई ने अब वेन्यू एसयूवी को डिजाइन के मामले में बेहतरीन बना दिया है।

Read More : Mandi bhav: 19 जून 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

नई हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट की भारत में कीमत लगभग 7.53 लाख रुपये है। इसमें आपको 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा। यदि आप वेन्यू को टर्बोचार्ज्ड 1.0-लीटर इंजन या 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ चाहते हैं, तो उन वेरिएंट की कीमतें 9.99 लाख रुपये (सभी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होगी। हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट के लिए बुकिंग 21,000 रुपये से शुरू हो गई है और हुंडई के अनुसार, कुछ वेरिएंट की प्रतीक्षा अवधि पहले ही 16 सप्ताह तक बढ़ गई है।

Read More : यह भी गुजर जाएगा – नागेश्वर सोनकेसरी

वेन्यू पर बड़ा बदलाव अपडेटेड स्टाइलिंग के रूप में आया है। यह अब Hyundai Palisade SUV के समान दिखती है। जिसे हाल ही में अन्य बाजारों के लिए विश्व स्तर पर अनावरण किया गया था। आने वाली Hyundai Tucson और Creta फेसलिफ्ट भी इसी तरह के डिज़ाइन के साथ आएगी। इसमें विभाजित हेडलैम्प डिज़ाइन दिया गया है। बंपर को बड़ा फॉक्स स्किड प्लेट के साथ चौड़ा और बोल्ड दिखाने के लिए फिर से डिजाइन किया गया है। फ्रंट ग्रिल में डार्क क्रोम फिनिश है। साथ ही इसमें व्हील कैप डिज़ाइन हैं, जो हाई मॉडल्स पर उपलब्ध है। इसका बड़ा बदलाव, पीछे की तरफ है जहाँ वेन्यू को अब किआ सॉनेट जैसा कनेक्टेड टेल लैंप डिज़ाइन दिया है। रियर बंपर में भी एक बड़ा डिज़ाइन ओवरहाल देखा गया है। कुल मिलाकर, कार पहले की तुलना में काफी स्लीक और आधुनिक दिखती है।

Read More : WhatsApp ने सुरक्षा दृष्टिकोण से अपने उपयोगकर्ताओं के लिए जारी किया दिशानिर्देश

इंटीरियर में डुअल-टोन ब्लैक और बेज केबिन है और पीछे की सीटें अब झुक सकती हैं। वेन्यू में एयर प्यूरीफायर, वायरलेस फोन चार्जर, पैडल शिफ्टर्स, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, दो यूएसबी-सी पोर्ट और पीछे के यात्रियों के लिए एसी वेंट्स जैसे फीचर्स होंगे। टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को भी अपडेट किया गया है और 8-इंच यूनिट के साथ अपडेटेड सॉफ्टवेयर मिलता है जोकि 60 कनेक्टेड टेक फीचर्स को सपोर्ट करता है। इसमें एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट इंटीग्रेशन भी जोड़ा गया है। बड़ी हाइलाइट नई स्टीयरिंग व्हील को Hyundai Creta से इंस्पायर है। जो कार को एक नया लुक देता है। वेन्यू में तीन ड्राइविंग मोड्स – इको, नॉर्मल और स्पोर्ट दिया गया है।

Read More : पंचायत चुनाव आदिवासी लोगों ने किया NH-44 जाम, पुलिस पर लगाया मारपीट का आरोप

इसके 1.2-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन में 83 HP और 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन में 120 हॉर्सपावर बनता है। 1.5-लीटर डीजल इंजन जो 100 हॉर्सपावर बनाता है। इन सभी इंजनों में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स, 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स, आईएमटी ट्रांसमिशन या 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स हो सकता है। इन गियरबॉक्सों और इंजनों का संयोजन Hyundai द्वारा ऑफ़र किए जाने वाले वेरिएंट पर निर्भर करेगा। हुंडई वेन्यू का मुकाबला आगामी मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा फेसलिफ्ट, टोयोटा अर्बन क्रूजर, किआ सॉनेट, टाटा नेक्सन, रेनॉल्ट किगर और निसान मैग्नाइट से भी है।