MP Petrol And Diesel Rate: प्रदेश में पेट्रोल हुआ महंगा, डीजल की कीमत स्थिर, यहाँ जानें ईंधन का ताजा भाव

मध्यप्रदेश में आज पेट्रोल की कीमतों में इजाफा हुआ है और डीजल के दाम आज स्थिर है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में राहत जारी है। देश के महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Prices of petrol and diesel) में कोई खास बदलाव नहीं हुए हैं। मध्यप्रदेश में आज पेट्रोल की कीमतों में इजाफा हुआ है और डीजल के दाम आज स्थिर है। पेट्रोल की कीमतों में औसतन 0.01 रुपये प्रति लीटर का इजाफा देखा गया है। शिवपुरी में पेट्रोल की कीमतों में 0.51 रुपये, विदिशा में पेट्रोल की कीमत में 0.55 रुपये और अशोक नगर में पेट्रोल की कीमतों में 0.64 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है।

यह भी पढ़े…राज्य शासन की बड़ी तैयारी, राजस्व निरीक्षक बनेंगे नायब तहसीलदार, 504 पद रिक्त, नीति नियम तय

अशोक नगर, बालाघाट, छतरपुर, दमोह, जबलपुर, मंदसौर, नरसिंहपुर, पन्ना, रायसेन, रीवा, शिवपुरी, सीधी, टीकमगढ़ और विदिशा में आज पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। रीवा में पेट्रोल की कीमतों में 0.98 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि देखी गई है। वहीं डीजल की कीमत 94.81 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है। विदिशा, उज्जैन, सिंगरौली, राजगढ़, रायसेन, नीमच, मंदसौर, खरगोन, कटनी, झाबुआ, गुना, डिंडौरी, दतिया, दमोह, भिंड, बेतूल, अशोकनगर और आगर मालवा में आज पेट्रोल की कीमत 109 रुपये प्रति लीटर के आसपास देखी गई है।

यह भी पढ़े…केंद्र सरकार ने MP को दिया तोहफा, 1373 करोड़ रुपए स्वीकृत, विकास कार्य की गति तेज, जुलाई 2023 तक पूर्ण होगी नवीन परियोजनाएं

अलीराजपुर, बड़वानी, बुरहानपुर, छतरपुर, छिंदवाड़ा, पन्ना, सिवनी, शिवपुरी, सीधी और उमरिया में आज पेट्रोल की कीमत 110 रुपये प्रति लीटर के आसपास है। रीवा में पेट्रोल की बात 112 रुपये प्रति लीटर से भी अधिक हो चुकी है। भोपाल, इंदौर, जबलपुर और होशंगाबाद समेत अन्य शहरों में ईंधन 108 रुपये प्रति लीटर के आसपास है। शहडोल, श्योपुर और बालाघाट पेट्रोल की कीमत 111 रुपये प्रति लीटर से अधिक है।