MP में पेट्रोल-डीजल के दाम में हुआ बदलाव, आज इन शहरों में पेट्रोल हुआ महंगा, जानें ईंधन के नए रेट

कुछ शहर ऐसे हैं जहां ईंधन की कीमतों में गिरावट देखी गई, लेकिन कुछ ऐसे भी शहर है जहां आज पेट्रोल कीमतों में इजाफा देखा गया।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पूरे देश भर में पेट्रोल और डीजल (Petrol and diesel) को लेकर खलबली लगातार जारी है। एक तरफ जहां बीते दिन उत्तर प्रदेश सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले VAT से जनता को मुक्त करने का ऐलान कर दिया है और इसी के साथ अब उत्तर प्रदेश में ईंधन की कीमतों में भारी गिरावट उम्मीद लगाई जा रही। वहीं आज मध्य प्रदेश में भी ईंधन की कीमतों में बदलाव नजर आए।

यह भी पढ़े… Rare Clip : 67 साल पहले ऐसे होती थी फैशन परेड, देखिये फ्लोरिडा में हुआ under water fashion show

कुछ शहर ऐसे हैं जहां ईंधन की कीमतों में गिरावट देखी गई, लेकिन कुछ ऐसे भी शहर है जहां आज पेट्रोल कीमतों में इजाफा देखा गया। विदिशा, उज्जैन, टीकमगढ़, सिंगरौली, शिवपुरी, शाजापुर, सीहोर, रीवा, रतलाम, राजगढ़, रायसेन, पन्ना, नरसिंहपुर, मंडला, खरगोन, खंडवा, झाबुआ, जबलपुर, इंदौर, होशंगाबाद, ग्वालियर, देवास, छिंदवाड़ा, छतरपुर, बुरहानपुर, भोपाल, बेतूल और बालाघाट इस लिस्ट में शामिल है। हालांकि इन शहरों में पेट्रोल की कीमतों में बहुत कम इजाफा देखा गया है, जो ₹1 से भी कम है।

यह भी पढ़े… विश्वास सारंग ने सोनिया गांधी से की दिग्विजय सिंह की शिकायत, दी एक खास सलाह

वहीं अन्य शहरों में वहीं अन्य शहरों में पेट्रोल की कीमत में गिरावट देखी गई। पेट्रोल की कीमतों में करीब 0.26 रुपये की गिरावट और गिरावट डीजल की कीमतों में 0.24 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है। ‌मध्यप्रदेश में ईंधन की कीमत 108 रुपये से लेकर 111 रुपये के आसपास देखी जा रही। शहडोल और रीवा में पेट्रोल फिलहाल सबसे महंगा है, यहां 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 111 रुपये से भी अधिक देखी गई है।

वहीं आगर मालवा, बेतूल, दमोह, दतिया, देवास, धार, गुना, ग्वालियर, होशंगाबाद, झाबुआ, कटनी, खरगोन, मंदसौर, नरसिंहपुर, नीमच, रायसेन, राजगढ़, शाजापुर, सीधी, टीकमगढ़, उज्जैन और विदिशा में पेट्रोल की कीमत 109 रुपये प्रति लीटर के आसपास रही। उमरिया, शिवपुरी, श्योपुर, सतना, खंडवा, डिंडोरी, छिंदवाड़ा, छतरपुर, बुरहानपुर, बालाघाट, बड़वानी, अनुपुर और अलीराजपुर में पेट्रोल की कीमत 110 रुपये के आसपास देखी गई है। वहीं अन्य शहरों की बात करें तो अशोकनगर, भिंड, भोपाल, हरदा, इंदौर, जबलपुर, रतलाम, सागर, सीहोर, सिवनी में पेट्रोल की कीमत 108 रुपये प्रति लीटर के आसपास दर्ज की गई है।