MP में पेट्रोल-डीजल के दाम में हुआ बदलाव, आज इन शहरों में पेट्रोल हुआ महंगा, जानें ईंधन के नए रेट

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। पूरे देश भर में पेट्रोल और डीजल (Petrol and diesel) को लेकर खलबली लगातार जारी है। एक तरफ जहां बीते दिन उत्तर प्रदेश सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले VAT से जनता को मुक्त करने का ऐलान कर दिया है और इसी के साथ अब उत्तर प्रदेश में ईंधन की कीमतों में भारी गिरावट उम्मीद लगाई जा रही। वहीं आज मध्य प्रदेश में भी ईंधन की कीमतों में बदलाव नजर आए।

यह भी पढ़े… Rare Clip : 67 साल पहले ऐसे होती थी फैशन परेड, देखिये फ्लोरिडा में हुआ under water fashion show

कुछ शहर ऐसे हैं जहां ईंधन की कीमतों में गिरावट देखी गई, लेकिन कुछ ऐसे भी शहर है जहां आज पेट्रोल कीमतों में इजाफा देखा गया। विदिशा, उज्जैन, टीकमगढ़, सिंगरौली, शिवपुरी, शाजापुर, सीहोर, रीवा, रतलाम, राजगढ़, रायसेन, पन्ना, नरसिंहपुर, मंडला, खरगोन, खंडवा, झाबुआ, जबलपुर, इंदौर, होशंगाबाद, ग्वालियर, देवास, छिंदवाड़ा, छतरपुर, बुरहानपुर, भोपाल, बेतूल और बालाघाट इस लिस्ट में शामिल है। हालांकि इन शहरों में पेट्रोल की कीमतों में बहुत कम इजाफा देखा गया है, जो ₹1 से भी कम है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"