पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, मध्यप्रदेश में बढ़ गए दाम, इन राज्यों में भी हुआ बदलाव, गाड़ी की टंकी फुल कराने से पहले जान लें ताजा भाव 

Manisha Kumari Pandey
Published on -
petrol diesel prices

Petrol Diesel Prices Today: तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। 7 जनवरी को कई राज्यों बदलाव हुआ है। तेलंगाना, पंजाब, महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, जम्मू-कश्मीर, गुजरात, छत्तीसगढ़ और बिहार में ईंधन के भाव में इजाफा हुआ है। आंध्र प्रदेश, मणिपुर, राजस्थान और तमिलनाडु में गिरावट देखी गई है। क्रूड ऑयल के भाव रविवार को जारी नहीं हुए है। मध्यप्रदेश में फ्यूल के रेट में उतार-चढ़ाव जारी है।

एमपी के इन शहरों में आया फ्यूल के रेट में उछाल

एमपी के कई जिलों में आज इजाफा हुआ है। अशोकनगर में पेट्रोल पर 72 पैसे और डीजल पर 67 पैसे की वृद्धि हुई है। छतरपुर में पेट्रोल पर 88 पैसे और डीजल पर 80 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। मंडला में पेट्रोल पर 1.07 रुपये और डीजल पर 98 पैसे का उछाल आया है। सागर में पेट्रोल पर 75 पैसे और डीजल पर 68 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। विदिशा, टीकमगढ़, सिंगरौली, शहडोल, मंदसौर, इंदौर, होशंगाबाद , डींडोरी, देवास, दतिया, बालाघाट, अनूपपुर और आगर मालवा में भी ईंधन महंगा हुआ है। अनूपपुर, बुरहानपुर, रीवा, शहडोल और श्योपुर में पेट्रोल का भाव 111 रुपये और डीजल का 96 रुपये से अधिक है। इंदौर में पेट्रोल का भाव बढ़कर 109.10 रुपये तक पहुँच चुका है। रीवा में पेट्रोल की कीमत 111.24 रुपये और डीजल की 96.30 रुपये है। प्रदेश में पेट्रोल की औसतन कीमत 109.71 रुपये है, डीजल की औसतन कीमत 94.89 रुपये है।

इन जिलों में घट गए ईंधन के दाम

भोपाल, बड़वानी, बैतूल, भिंड, ग्वालियर, जबलपुर, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, मुरैना, नरसिंहपुर, रायसेन, राजगढ़, सतना, सीहोर, श्योपुर, शिवपुरी, सीधी और उज्जैन में फ्यूल सस्ता हुआ है। उज्जैन में पेट्रोल की कीमत 109.02 रुपये प्रति लीटर है, डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर है। शिवपुरी में पेट्रोल पर 1.03 रुपये की गिरावट हुई है। ग्वालियर में पेट्रोल का भाव 108.40 रुपये और डीजल का 93.67 रुपये है। गिरावट के बावजूद श्योपुर में पेट्रोल का भाव 111 रुपये के पार है। अलीराजपुर, छिंदवाड़ा, खंडवा, सतना, और उमरिया में पेट्रोल का भाव 110 रुपये से अधिक है। भोपाल में पेट्रोल 17 पैसे की कमी के साथ 108.48 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है। वहीं राजधानी में डीजल का भाव 93.75 रुपये है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News