Good News: SBI का ग्राहकों को तोहफा- फ्री में पाएं 2 लाख का इंश्योरेंस, ये है पूरी प्रक्रिया

SBI bank alert

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। दिवाली से पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एसबीआई (State Bank Of India- SBI) ग्राहकों के लिए खुशखबरी है। SBI अपने ग्राहकों को 2 लाख रुपये तक का मुफ्त इंश्योरेंस (insurance) दे रहा है। हालांकि इसका फायदा केवल उन कस्टमर्स को मिलेगा जिनका बैंक में जन धन खाता और रुपे डेबिट कार्ड है।इसके तहत जन धन ग्राहकों को स्टेट बैंक दो लाख रुपए तक दुर्घटना बीमा दे रहा है। रुपे कार्ड से पैसों की निकासी और शॉपिंग भी कर सकते हैं। एसबीआई की स्कीम का फायदा 31 मार्च 2022 तक दिया जाएगा।

Bank Holidays 2021: अक्टूबर में 21 दिन बंद रहेंगे बैंक, नए नियम भी आज से लागू

देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने साल 2014 में प्रधानमंत्री जनधन योजना (PM Jan Dhan Scheme) साल 2014 शुरू की थी, जिसमें आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को किफायती तरीके से फाइनेंशियल सर्विस, बैंकिंग बचत और जमा खातों, क्रेडिट, बीमा, पेंशन का लाभ दिया जाता है। बैंक की ओर से जनधन ग्राहकों को SBI Rupay Jandhan Card की सुविधा भी दी जाती है,इसी कार्ड पर बैंक ग्राहकों को 2 लाख रुपये तक एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर की सुविधा दे रहा है। रुपे कार्ड (Rupay Card) की मदद से आप खाते से पैसे निकाल सकतें हैं और खरीदारी भी कर सकते हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)