Wedding Insurance के जरिए अपने सुनहरे सपने को करें सिक्योर, जानें क्यों है जरूरी?

Wedding Insurance: शादी हर इंसान के जीवन का सबसे खूबसूरत सपना होती है। दो परिवारों के मिलन की इस परंपरा को पूरा करने के लिए वह दो लोग जो शादी कर रहे हैं उनके साथ जुड़ा हर एक व्यक्ति कोई ना कोई सपना जरूर देखता है। भारत में होने वाली शादियां तो वैसे भी अपनी भव्यता के लिए प्रसिद्ध होती हैं। कई लोग तो ऐसे होते हैं जो अपनी क्षमता से अधिक खर्च शादियों में करते हैं। आजकल दुनिया में जिस तरह की चीजें हो रही है महामारी का आना या कभी भी कोई भी घटना हो जाना, ये ऐसी चीजें हैं जो कभी भी हंसती खेलती जिंदगी को खराब कर देती है। यही कारण है कि यह बहुत जरूरी हो गया है कि अपनी हर चीज को पहले से सिक्योर कर लिया जाए। जैसे हम अपनी लाइफ की सुरक्षा के लिए लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी लेते हैं, ठीक उसी तरह हम अपने सबसे बेहतरीन सपने को पूरा करने से पहले उसकी सिक्योरिटी क्यों नहीं ले सकते।

बहुत कम लोग इस बारे में जानते हैं लेकिन बीमा कंपनियों की ओर से शादी में कोई घटना हो जाने या फिर किसी वजह से शादी रद्द होने के चलते जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई के लिए वेडिंग इंश्योरेंस दिया जाता है। यह इंश्योरेंस क्लेम शादी कैंसिल होने, सामान चोरी चले जाने या फिर किसी तरह की दुर्घटना घटित होने पर पॉलिसीधारक को दिया जाता है। इस इंश्योरेंस के जरिए आप किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति होने पर कैंसिल की गई शादी में हुए नुकसान के आघात से बच सकते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।