Share market : आज भारतीय शेयर बाजार में धूम, सेंसेक्स ने छुआ अपना आल टाइम हाई, निफ्टी में भी बड़ी बढ़त, पढ़ें आज का मार्केट

Share market : आज यानी 13 जून को इंडियन शेयर बाजार (indian share market) में शुरूआती कामकाज में बड़ी तेजी देखने को मिल रही है। दरअसल आज सेंसेक्स (Sensex) शुरूआती कामकाज के दौरान 400 अंक की बड़ी बढ़त लेता हुआ दिखाई दिया है। वहीं निफ्टी (nifty) ने भी 100 अंक बढ़कर अपना दिन का कारोबार शुरू किया है।

Rishabh Namdev
Published on -
आज भारतीय शेयर बाजार (Share market) में दिखाई दे रही बड़ी तेजी, सेंसेक्स और निफ्टी में उछाल, पढ़ें आज का बाजार

Share market : भारतीय शेयर बाजार (indian share market) में शुरूआती कारोबार में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है है। धीरे – धीरे भारतीय शेयर बाजार अपने पहले के दौर में वापस लौट रहा हैं। दरअसल आज भारतीय शेयर बाजार ने अपना अभी तक का आल टाइम हाई बनाया है। आज की बात की जाए तो शुरूआती कामकाज के दौरान सेंसेक्स (Sensex) के 30 में से ज्यादातर शेयर बढ़त लेते हुए हरे निशान में दिखाई दे रहे हैं जबकि शुरूआती कारोबार के कुछ में गिरावट दर्ज की गई है।

दरअसल शुरूआती कामकाज में इस बढ़त के साथ ही भारतीय शेयर बाजार ने एक नई ऊंचाई को छू लिया है। आज सेंसेक्स 400 अंक बढ़त के साथ शुरू हुआ है। जिसके चलते सेंसेक्स (Sensex) ने अपना दिन का कामकाज 77,145 पर शुरू किया। जबकि निफ्टी (nifty) ने भी शुरूआती कारोबार के दौरान 100 अंक का उछाल लेकर अपना कारोबार 23,481 स्तर पर कारोबार शुरू किया।

आज के टॉप गेनर्स (Top Gainers):

दरअसल आज भारतीय शेयर बाजार के टॉप गेनर्स की बात करें तो इसमें डिवीज लैब, एचडीएफसी लाइफ, एसबीआई लाइफ, नेस्ले इंडिया, श्रीराम फाइनेंस, टेक महिंद्रा और हिंडाल्को के शेयर शामिल थे। वहीं आज यानी गुरुवार को शुरुआती कारोबार में हिंदुस्तान यूनिलीवर, ब्रिटानिया, टाटा कंज्यूमर और आईसीआईसीआई बैंक के शेयर में कमजोरी देखी गई हैं। जबकि विप्रो, अशोका बिल्डकॉन, कोटक महिंद्रा बैंक, एचसीएल टेक, वेदांता, टाटा स्टील, एचडीएफसी बैंक, अशोक लीलैंड, लार्सन, एशियन पेंट्स और भेल के शेयर हरे निशान में दिखे।

जानें कल के बाजार का हाल:

वहीं इससे पहले कल यानी 12 जून के बाजार की बात की जाए तो बीते दिन निफ्टी ने अपना अभी तक का ऑल टाइम हाई बनाया था। दरअसल दोपहर के कारोबार में इसने 23,441 को स्तर छुआ। हालांकि दिन के अंत तक यह थोड़ा नीचे आकर और 58 अंक की बढ़त के साथ 23,322 पर बंद किया था। जबकि सेंसेक्स की बात करें तो इसने 149 अंक की तेजी लेकर अपने कारोबार को 76,606 के स्तर पर बंद किया था।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News