MG Motor ने मचाया तहलका, लोगों को आ रही इतनी पसंद कि धड़ल्ले से हो रही बिक्री, जानें क्या है खास

भारतीय बाजार में कुछ साल पहले कदम रखने वाली एमजी मोटर अब भारतीय बाजार में धूम मचा रही है। अगर बात करें MG मोटर की गाड़ियों की तो उस समय वह भारतीय बाजार में बहुत ज्यादा लोकप्रियता हासिल कर ली है।

ऑटोमोबाइल, डेस्क रिपोर्ट। भारतीय बाजार में कुछ साल पहले कदम रखने वाली एमजी मोटर अब भारतीय बाजार में धूम मचा रही है। अगर बात करें MG मोटर की गाड़ियों की तो उस समय वह भारतीय बाजार में बहुत ज्यादा लोकप्रियता हासिल कर ली है।

यह भी पढ़ें – Mandi bhav: 3 जून 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

MG मोटर इंडिया के मई 2022 के जारी रिपोर्ट अगर देखें तो पता चलता है कि कंपनी ने इस मंथ 4008 यूनिट्स की बिक्री की है और यदि इस रिपोर्ट को वार्षिक तौर पर देखें तो पता चलता है कि कंपनी की बिक्री दर 294.5% बढ़ी है।

यह भी पढ़ें – रिलीज से पहले ही Akshay kumar की ‘सम्राट पृथ्वीराज’ मूवी को लगा बड़ा झटका

2021 साल की बात करें तो कंपनी ने इसी माह में 1016 यूनिट्स गाड़ियां बेची थी। वहीँ महीने-दर-महीने 99.6 फीसदी का इजाफा दर्ज किया है। अप्रैल 2022 में एमजी मोटर्स ने देश भर में 2008 यूनिट्स बेचीं थी। कंपनी ने दावा किया है कि कोविड-19 लॉकडाउन के कारण प्रोडक्शन प्रभावित हुआ है लेकिन MG SUV की मांग मजबूत बनी हुई है।

यह भी पढ़ें – क्या आपका भी कोई चालान बकाया रह गया है? जल्दी भर दें वरना आ जाएगी बड़ी दिक्कत

एमजी मोटर का प्लांट जो कि गुजरात के हलोल में स्थित है। उसकी प्रोडक्शन सुविधा की वार्षिक उत्पादन क्षमता 80000 वाहनों की है। वहीं इसमें लगभग 2500 कर्मचारी काम कर रहे हैं और इस समय कंपनी भारतीय बाजार में Hector, Hector Plus, Astor, Gloster और ZS EV की बिक्री कर रही है।

यह भी पढ़ें – Royal Enfield ने मार्केट में उतारी अपनी कॉपी Hunter 350 का शानदार लुक जारी

एम जी के लिए ग्राहकों की प्रतिक्रिया जिस हिसाब से मजबूत हो रही है और मांग बढ़ रही है। उसको देखते हुए “जेडी पावर सेल सेटिस्फेक्शन इंडेक्स” में एमजी को सबसे ऊपर रखा है। लगभग 3 सप्ताह पहले कंपनी ने एक लाख यूनिट की संचई बिक्री की सूचना दी थी। जबकि कंपनी ने पिछले 3 साल से ही भारत में कदम रखा है और उस लिहाज से 1 लाख यूनिट बेचना एक बड़ा अचीवमेंट है।