Gold Silver Rate: सोने का दाम लुढ़का, चांदी मे भी गिरावट, जानें आज का रेट

gold silver rate

व्यापार, डेस्क रिपोर्ट। देशभर में 15 जून 2021 से हॉलमार्किंग (Gold Hallmarking 2021) अनिवार्य होने वाली है, इसके पहले आज शुक्रवार को एक बार फिर सोने-चांदी की कीमतों  (Gold Silver Rate) में गिरावट देखने को मिली है। 4 जून को सोना 435 रुपए नीचे आया तो चांदी भी 932 रुपये कम हुई है।ग्लोबल मार्केट में सोने का दाम गिरकर 2 हफ्ते के निचले स्तर पर आ गया है।

MP Weather Alert: मप्र में जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, इन 11 संभागों में अलर्ट

इंडिया बुलियन एंड ज्वेलरी एसोसिएशन (India Bullion And Jewellers Association, IBJA) के अनुसार, 4 जून शुक्रवार की सुबह 24 कैरट सोने की कीमत 48567 रुपये (Gold Silver Rate) प्रति 10 ग्राम  तो वही 999 शुद्धता वाली एक किलो चांदी की कीमत 70308 रुपये प्रति किलो रही। अमेरिकी डॉलर में मजबूती और बॉन्ड यील्ड्स में बढ़त से स्पॉट गोल्ड 0.4 फीसदी गिरकर 1,862.68 डॉलर प्रति औंस पर आ गया, जो पिछले सत्र में 2 फीसदी नीचे था।अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना 1,893 डॉलर प्रति औंस पर नरम और चांदी का भाव 27.79 डॉलर प्रति औंस पर करीब करीब स्थिर रहा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)