आज शेयर बाजार में बड़ी गिरावट, सेंसेक्स 100 अंक टूटा, निफ्टी भी फिसला, यहां जानें आज का बाजार

आज भारतीय शेयर बाजार में शुरूआती कामकाज के दौरान गिरावट दिखाई दे रही हैं। जानकारी के अनुसार आज सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ने ही टूटकर अपना कारोबार शुरू किया है।

आज यानी 25 सितंबर को भारतीय शेयर बाजार में बड़ा उतार-चढ़ाव भरा सत्र देखने को मिल रहा है। दरअसल आज सेंसेक्स ने करीब 100 अंकों की गिरावट के साथ कारोबार शुरू किया है, जिसके चलते यह 84,800 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। जबकि, निफ्टी की बात की जाए तो निफ्टी ने भी लगभग 50 अंक गिरकर 25,900 के आसपास ट्रेड किया है।

वहीं बता दें कि आज आईटी और बैंकिंग क्षेत्र के शेयरों में गिरावट के चलते बाजार पर दबाव दिखाई दे रहा है, जबकि मेटल और एनर्जी सेक्टर्स में आज तेजी देखने को मिल रही है।

आईटी और बैंकिंग शेयरों पर आज दबाव

दरअसल आईटी और बैंकिंग शेयरों पर आज दबाव बनता हुआ दिखाई दिया है, जिसके चलते आज के कारोबारी सत्र में सबसे अधिक असर इन दो सेक्टर्स पर देखा जा रहा है। वहीं प्रमुख आईटी कंपनियों जैसे टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, इंफोसिस, और टीसीएस के शेयरों में गिरावट जारी है। जानकारी के अनुसार आज टेक महिंद्रा के शेयर में 0.75% और एचसीएल टेक्नोलॉजीज के शेयर में 0.50% की गिरावट दर्ज की गई है।

जानिए आज एशियाई बाजारों का हाल

वहीं आज भारतीय बाजारों में गिरावट के बावजूद, एशियाई बाजारों में मिलाजुला प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। जानकारी के अनुसार चीन का शंघाई कंपोजिट इंडेक्स 1.65% बढ़ा है, जबकि कोरिया का कोस्पी इंडेक्स 0.089% फिसलकर कारोबार कर रहा है। वहीं हॉन्गकॉन्ग का हैंगसेंग इंडेक्स 1.82% ऊपर दिखाई दिया है, जिसके चलते आज निवेशकों का विश्वास बढ़त की और दिखाई दे रहा है।

जानें अमेरिकी बाजारों का कारोबार

दरअसल 24 सितंबर को अमेरिकी बाजारों में मजबूती देखने को मिली थी। जानकारी के मुताबिक डाओ जोंस 0.20% बढ़कर 42,208 पर बंद हुआ, इसके साथ ही सनैस्डैक 0.56% बढ़कर 18,074 पर रहा, और एसएंडपी 500 0.25% की बढ़त के साथ 5,732 पर बंद हुआ।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News