Upcoming IPO: वायर-केबल बनाने वाली ये कंपनी ला रही है आईपीओ, SEBI के पास जमा किए दस्तावेज

Upcoming IPO: आरआर केबल कंपनी जल्द ही अपना आईपीओ लाने की तैयारी में हैं। कंपनी ने मार्केट रेगुलेटर SEBI के पास इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग से संबंधित दस्तावेज भी जमा कर दिया है। RR Kabel आरआर ग्लोबल ग्रुप के अंतर्गत आती है, जिसका समर्थन RR Kabel TPG करती है। साथ ही देश की पाँचवी सबसे बड़ी ब्रांडेड वायर और केबल बनाने वाली कंपनी है। यह फर्म इंडियन कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल इंडस्ट्री की प्रमुख कंपनियों में से एक है। जो पिछले 20 साल से इस क्षेत्र में कारोबार कर रही है।

सेबी के पास दाखिल किए गए ड्राफ्ट पेपर्स के मुताबिक कंपनी आईपीओ के तहत 225 करोड़ रुपये फ्रेश इश्यू जारी करेगी। कुल 17,236, 808 इक्विटी शेयरों को ऑफर फॉर सेल के तहत जारी किया जाएगा। जिसका फेस वैल्यू 5 रुपये प्रति शेयर होगा।  आईपीओ के जरिए यह कंपनी में अपने कुछ शेयर्स जारी करेगा। वहीं कंपनी इश्यू के जरिए जुटाई गई गई रकम में से 170 करोड़ रुपये का इस्तेमाल कर्ज भुगतान के लिए करेगी।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"