Upcoming IPO: जनवरी 2023 के पहले सप्ताह में खुलेगा इन 2 कंपनियों का आईपीओ, इतनी होगी साइज़, जानें यहाँ

Upcoming IPO Next Week: 1 जनवरी के साथ साल 2023 का आरंभ हो चुका है। नए साल में स्टॉक मार्केट में भी उत्साह देखा जा सकता है। पिछले साल कई कंपनियों ने अपना आईपीओ खुलेग, जिसमें कुछ से इन्वेस्टर्स को मालामाल किया। तो कुछ से निराशा हाथ आई। इस साल भी कई कंपनियां अपना खुद का आईपीओ लाने की तैयारी में है। जनवरी के पहले सफटह 2 कंपनियां अपना इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग ऑपन करने जा रही है। इनके नाम Eastern Logica Infoway Limited और चमन मेटालिक्स लिमिटेड है। आइए जानें इनके बारे में विस्तार से।

Eastern Logica Infoway Limited का आईपीओ

यह कंपनी साल 1995 से ही मल्टी ब्रांड रिटेल और रिटेल सेलिंग का बिजनेस कर रही है। यह आईटी हार्डवेयर, स्मार्टफोन्स और अन्य सॉफ्टवेयर सर्विस को ऑपरेट करता है। इन 25 सालों में कंपनी की अलग पहचान बन चुकी है। इसका आईपीओ 5 जनवरी 2023 को खुल रहा है, जिसमें निवेशक 9 जनवरी तक दांव लगा पाएंगे। इसकी लिस्टिंग बीएसई और एसएमई पर 17 जनवरी तक हो सकती है। एक लॉट में 600 शेयर्स होंगे। प्रत्येक लॉट की न्यूनतम कीमत 1,35,000 रुपये बताई जा रही है। इसका इश्यू साइज़ 16.94 करोड़ रुपये है और इश्यू प्राइस 225 करोड़ रुपये है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"