AFCAT Admit Card 2024: एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट के एडमिट कार्ड हुए जारी, यहां जानिए कैसे कर सकते हैं डाउनलोड

AFCAT Admit Card 2024: IAF ने एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट (AFCAT) 2024 के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।

AFCAT Admit Card 2024: भारतीय वायु सेना (IAF) ने एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट (AFCAT) 2024 के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। ऐसे में जो उम्मीदवार इस परीक्षा के लिए पंजीकृत हैं, वे अब आधिकारिक वेबसाइट से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। दरअसल यह सूचना उन सभी उम्मीदवारों के लिए अहम है, जिन्होंने वायु सेना में शामिल होने का सपना देखा है और इस परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं।

परीक्षा तिथियां और शिफ्ट्स

बता दें कि AFCAT 02/2024 परीक्षा का आयोजन 9 अगस्त से 11 अगस्त तक किया जाएगा। परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे शुरू होगी, जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से आयोजित की जाएगी। वहीं उम्मीदवारों को समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुंचने की सलाह दी जाती है ताकि किसी भी प्रकार की असुविधा से बचा जा सके।

दरअसल AFCAT 2024 के एडमिट कार्ड आज भारतीय वायु सेना ने जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को अपने ईमेल आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करना होगा। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया को सरल और सुविधाजनक बनाने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

ऐसे करें अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड:

आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं: सबसे पहले उम्मीदवार AFCAT की आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाएं।
लॉगिन करें: होमपेज पर लॉगिन टैब पर क्लिक करें और AFCAT 2/2024 विकल्प चुनें।
लॉगिन जानकारी दर्ज करें: अपने एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करें।
एडमिट कार्ड डाउनलोड करें: लॉग इन करने के बाद, AFCAT एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।
विवरण जांचें: एडमिट कार्ड पर मौजूद सभी विवरणों को ध्यानपूर्वक जांचें।
प्रिंट आउट लें: एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट निकाल लें।

हालांकि उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर नजर बनाए रखें। वहां से वे एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आवश्यक निर्देश और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News