AIMA MAT CBT Admit Card : जारी किया मैट ने सीबीटी परीक्षा 2022 का प्रवेश पत्र, ऐसे करें डाउनलोड

Admit Card

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। अखिल भारतीय प्रबंधन संस्थान (AIMA) ने मैनेजमेंट एप्टिट्यूड टेस्ट/ MAT 2022 की सीबीटी परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिया है। जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे भारतीय प्रबंधन संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट mat.aima.in पर जाकर प्रवेश पत्र चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने आवेदन नंबर और जन्मतिथि आदि जानकारियों का प्रयोग करना होगा। ये जानकारी उम्मीदवारों के आवेदन पत्र पर उपलब्ध हैं।

बता दें कि अखिल भारतीय प्रबंधन संस्थान द्वारा MAT 2022 की सीबीटी परीक्षा 18 सितंबर, 2022 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा 2.5 घंटो के अवधि की होगी। इसमें कुल 5 सेक्शन से 200 प्रश्न पूछे जाएंगे। हर सेक्शन में 40 प्रश्न होंगे। लैंग्वेज कॉम्प्रिहेंसन, इंटेलिजेंस और क्रिटिकल रिजनिंग, डाटा एनालिसिस और सफिसिएंसी, मैथेमैटिकल स्किल और भारतीय और वैश्विक पर्यावरण से प्रश्न आएंगे।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”