Ujjain News: गुरुकुल आश्रम में 19 नाबालिगों के साथ दुष्कर्म का मामला आया सामने, 1 आरोपी गिरफ्तार, 1 फरार

पूरी वारदात की जानकारी बच्चों ने अपने माता-पिता को दी थी। लेकिन उस दौरान किसी ने इस पर इतना ध्यान नहीं दिया, जबकि सेवादार पर भी कई गंभीर आरोप लगाए गए थे।

Shashank Baranwal
Updated on -
arrest

Ujjain News: मध्य प्रदेश की महानगरी उज्जैन में दुष्कर्म का एक बड़ा मामले सामने आया है। जहां 30 साल पुराने गुरुकुल दंडी आश्रम में 19 नाबालिगों के साथ दुष्कर्म किया गया, जिससे सभी लोगों में आक्रोश का माहौल बना हुआ है। वहीं पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए आश्रम के आचार्य और सेवादार पर पॉक्सो एक्ट सहित अन्य कई धाराओं में शिकायत दर्ज कर ली है। साथ ही आचार्य को गिरफ्तार भी कर लिया गया है, जबकि सेवादार फरार है, जिसकी तलाश जारी है।

संचालक ने आरोपी को आश्रम से बाहर निकाला

पुलिस के मुताबिक इस आश्रम में 140 छात्र हैं, जिनकी उम्र 11 से 15 साल के बीच है, जोकि मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के अलावा देवास, राजगढ़, मंदसौर आदि के निवासी बताए जा रहे हैं। बता दें कि पूरी वारदात की जानकारी बच्चों ने अपने माता-पिता को दी थी। लेकिन उस दौरान किसी ने इस पर इतना ध्यान नहीं दिया, जबकि वहां के सेवादार पर भी कई गंभीर आरोप लगाए गए थे। हालांकि परिजनों ने आश्रम के संचालक से इस बारे में बातचीत की। इसके बाद संचालक ने आरोपी सेवादार को आश्रम से बाहर निकाल दिया था।

Continue Reading

About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।