SSC Exams 2021-22: उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, नया नियम लागू, जानें क्या होंगे बदलाव

SSC द्वारा कम्प्यूटर मोड पर आयोजित होने वाली परीक्षा के बाद और कंप्यूटर लैब छोड़ने से पहले एग्जिट वेरिफिकेशन किया जाएगा।

SSC

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission-SSC) की भर्ती परीक्षाओं की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। SSC ने गड़बड़ियों को रोकने के लिए उम्मीदवारों के लिए नया नियम लागू किया है, इसके तहत अब उम्मीदवारों का एग्जिट वेरिफिकेशन भी होगा।

यह भी पढ़े.. Job Alert 2021: MP में इन पदों पर निकली है भर्ती, 2 लाख तक सैलरी, जल्द करें अप्लाई

इस संबंध में स्टाफ सेलेक्शन कमीशन ने अपनी वेबसाइट ssc.nic.in पर नोटिस भी जारी किया है, जिसमें लिखा गया है कि सभी अभ्यर्थियों के लिए एग्जिट वेरिफिकेशन कराने का निर्णय लिया गया है, हालांकि यह प्रक्रिया सिर्फ उन परीक्षाओं में लागू की जाएगी जो कंप्यूटर मोड पर आयोजित की जाएंगी यानी SSC की जो भी परीक्षा कंप्यूटर मोड टेस्ट (CBT) पर ली जाएंगी, उनमें शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थियों को एग्जिट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया से गुजरना होगा।

यह भी पढ़े.. मप्र पंचायत चुनाव 2021: अधिकारियों-कर्मचारियों के लिए काम की खबर, दिशा-निर्देश जारी

SSC द्वारा कम्प्यूटर मोड पर आयोजित होने वाली परीक्षा के बाद और कंप्यूटर लैब छोड़ने से पहले एग्जिट वेरिफिकेशन किया जाएगा।इसके तहत उम्मीदवारों के फोटोग्राफ, बाएं अंगूठे का निशान (एलटीआई) और अन्य विवरण जैसे बायोमेट्रिक डेटा परीक्षा के पूरा होने के बाद लिया जाएगा।

SSC