छात्रों के लिए बड़ी खबर, CBSE मिड-टर्म परीक्षा की तारीख घोषित, इस दिन से एग्जाम शुरू, चेक करें पूरा शेड्यूल 

कक्षा 9वीं से 12वीं के लिए अर्द्धवार्षिक परीक्षा का आयोजन 22 सितंबर से 9 अक्टूबर से होगा। टाइम टेबल जारी हो चुका है।

Manisha Kumari Pandey
Updated on -
CBSE Mid Term Exam Schedule 2024

CBSE Mid Term Exam Schedule 2024: सीबीएसई मिड टर्म परीक्षा का टाइम टेबल जारी हो चुका है। छात्र ऑफिशियल वेबसाइट www.edudel.nic.in जाकर शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

कक्षा 9वीं से 12वीं के लिए अर्द्धवार्षिक परीक्षा का आयोजन 22 सितंबर से 9 अक्टूबर से होगा। आधिकारिक वेबसाइट के आधार पर प्राइवेट स्कूलों में मिड टर्म परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। वहीं सरकारी स्कूलों में स्टेट एजुकेशन बोर्ड द्वारा निर्धारित तारीखों पर परीक्षा आयोजित की जाएगी। स्कूल अपने वेबसाइट पर भी शेड्यूल जारी कर सकते हैं।

 यहाँ चेक करें शेड्यूल (CBSE Mid Term Exam Time Table)

9 अक्टूबर तक 9वीं से लेकर12वीं के लिए मिड टर्म परीक्षा सीबीएसई स्कूलों में आयोजित की जाएगी। 19 अक्टूबर को परिणाम घोषित होंगे। वहीं 10वीं और 12वीं प्री बोर्ड परीक्षा 16 दिसंबर से लेकर 31 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी। परिणाम 7 जनवरी 2025 को घोषित किए जाएंगे। वहीं 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होगी।

क्यों जरूरी है मिड टर्म एग्जाम?

ऐसे डाउनलोड करें डेटशीट 

छात्रों के लिए बड़ी खबर, CBSE मिड-टर्म परीक्षा की तारीख घोषित, इस दिन से एग्जाम शुरू, चेक करें पूरा शेड्यूल 
सीबीएसई डेटशीट पर आधारित मिड-टर्म का परीक्षा टाइम टेबल का सैंपल

cbse


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News