CUET PG 2023 Result: सीयूईटी पीजी के परिणाम की घोषणा आज, यूजीसी अध्यक्ष ने किया ऐलान, ऐसे करें चेक

CUET PG 2023 Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही सीयूईटी पीजी (Common University Entrance Test Post Graduation) के परिणाम की घोषणा करने वाला है। गुरुवार क् रात या फिर 21 जुलाई की सुबह रिजल्ट जारी हो सकते हैं। इस बात की जानकारी यूजीसी अध्यक्ष एम. जगदीश कुमार ने ट्वीट करके दी है। इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाकर अपना स्कोर चेक कर सकते हैं।

यूजीसी अध्यक्ष ने कहा, “एनटीए सीयूईटी पीजी के परिणाम की घोषणा आज रात या कल सुबह करने वाला है। अपडेट्स के लिए एनटीए कर आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करें।”

बता दें कि सीयूईटी पीजी परीक्षा का आयोजन 5-17 जून को देश के विभिन्न शहरों में हुआ था। वहीं बचे हुए उम्मीदवारों के लिए 22-30 तक परीक्षा आयोजित हुई थी। तीन शिफ्टों में एग्जाम आयोजित हुए थे। 13 जुलाई को प्रोविजनल आन्सर-की जारी किया गया था। वहीं बीते दिन फाइनल आन्सर-की जारी हुई थी। इस बार कुल 8,76,908 उम्मीदवारों ने सीयूईटी पीजी के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था।

ऐसे चेक करें परिणाम

  • सबसे पहले ऑफिशयल वेबसाइट cuet.nta.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर दिए गए “CUET PG Result” के लिंक पर क्लिक करें।
  • अब रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्मतिथि और पासवर्ड दर्ज करें।
  • लॉग इन क्रेडेंशियल सबमिट करें।
  • अब स्क्रीन पर स्कोरकार्ड दिखेगा, इसे डाउनलोड करें।

About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News