JEE Advanced 2024: जारी हुआ जेईई एडवांस्ड परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड, इस तरह से करें डाउनलोड

JEE Advanced 2024: आईआईटी मद्रास ने आज जेईई एडवांस्ड परीक्षा 2024 के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया हैं। आप इन्हें वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। आइए जानते है इससे जुड़ी और अधिक जानकारी।

Saumya Srivastava
Published on -
JEE Advanced 2024

JEE Advanced 2024: जेईई एडवांस्ड परीक्षा की तैयारी कर रहे उम्मीवारों के लिए जरूरी खबर है। आज यानी 17 मई 2024 दिन शुक्रवार को आईआईटी मद्रास ने एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। वो उम्मीदवार जिन्होंने इस साल की जेईई एडवांस्ड परीक्षा के लिए आवेदन किया है वो इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, मद्रास ने स्टूडेंट्स की रजिस्टर्ड आईडी पर एडमिट कार्ड का लिंक भेज दिया है।

जारी हुआ एडमिट कार्ड

आईआईटी जेईई परीक्षा में पास होने वाले 250284 स्टूडेंट्स जेईई एडवांस्ड की परीक्षा में भाग लेने के लिए पात्र थे। इन उम्मीदवारों में से इस साल करीब 1.91 लाख छात्रों ने एडमिट कार्ड कि लिए अप्लाई किया है। जिनका इंतजार आज पूरा हो गया है। आज यानी 17 मई को आईआईटी मद्रास ने जेईई एडवांस्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है।

26 मई को है परीक्षा

जेईई एडवांस्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड आज सुबह 10 बजे जारी कर दिए गए है। वहीं इस परीक्षा का आयोजन 26 मई के दिन किया जाएगा। बता दें कि पेपर दो शिफ्ट में होंगे, पहला पेपर होगा सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच होगा। वहीं, दूसरा पेपर दोपहर 2.30 बजे से 5.30 बजे के बीच होगा।

इन डॉक्यूमेंट्स को साथ में रखें

जेईई एडवांस्ड परीक्षा देने जा रहे उम्मीदवार अपने साथ परीक्षा वाले दिन डॉक्यूमेंट्स जरूर ले जाएं। इस दिन उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड की प्रिंटेड कॉपी और उसके साथ में एक वैलिड फोटो आईडी ले जाना होगा। इसे दिखाने के बाद ही उन्हें केंद्र में प्रवेश मिल सकेगा।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी jeeadv.ac.in पर।
  • यहां JEE Advanced 2024 Admit Card Download Link लिंक पर क्लिक करें।
  • एक नया पेज खुलते ही उस पर अपने डिटेल भरकर फॉर्म भरना होगा।
  • यहां पर आपको रजिस्ट्रेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ, मोबाइल नंबर भरकर फॉर्म सबमिट कर दें।
  • फॉर्म सबमिट होते ही आपका एडमिट कार्ड कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगा।
  • इसे एक बार अच्छे से चेक करके डाउनलोड कर लें।
  • एडमिट कार्ड का प्रिंट जरूर निकाल लें क्योंकि एग्जाम वाले दिन इसे साथ लेकर जाना होगा।

About Author
Saumya Srivastava

Saumya Srivastava

पत्रकार बनने का सपना तो स्कूल के समय से ही था। फिर इस सपने को पंख लगाने के लिए मैंने DDU गोरखपुर से पत्रकारिता में स्नातक किया। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल से डिजिटल जर्नलिज्म में परास्नातक की पढ़ाई पूरी की। पढ़ाई के दौरान ही सीखने के लिए मैंने अनादि टीवी में इनपुट डेस्क पर काम किया फिर डिजिटल मीडिया में कदम रखते हुए द सूत्र में काम किया फिर एमपी ब्रेकिंग न्यूज से जुड़ी। उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले की रहने वाली हूं। मैं पॉलिटिकल, क्राइम, हेल्थ, एंटरटेनमेंट और लाइफस्टाइल पर खबरें लिखती हूं।

Other Latest News