विश्वविद्यालय परीक्षा पर उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव का बड़ा बयान, वेट एंड वॉच की स्थिति…

मीडिया से बात करते हुए UG-PG परीक्षा पर लगातार संशय की स्थिति पर अब मोहन यादव ने स्पष्ट बयान दिया है।

उच्च शिक्षा विभाग

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में उच्च शिक्षा विभाग (higher education department) द्वारा ऑफलाइन परीक्षा आयोजित करने की तैयारी की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ Corona के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शासन प्रशासन वेट एंड वॉच (Wait & watch) की स्थिति में है। कॉलेज (MP College) में ऑफलाइन मोड (Offline exam) में होने वाली परीक्षाओं को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री (higher education minister) मोहन यादव (Mohan yadav) का बड़ा बयान सामने आया है।

उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि विभाग के एक्शन मोड (Action mode) में है। विभाग के अधिकारी संक्रमण पर अपनी स्थिति बनाए हुए हैं। हालांकि विश्वविद्यालय (universities) में अभी ऑफलाइन कक्षाएं आयोजित की जा रही है लेकिन परीक्षा पर अभी सीएम शिवराज (CM Shivraj) से चर्चा चल रही है।

Read More : सरकारी डॉक्टर का मंत्री को पत्र, “बुरा लगे तो कानूनी कार्रवाई कर लो”

उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव ने कहा कि परीक्षा पर अभी वेट एंड वॉच की स्थिति है। हालांकि विभाग द्वारा ऑनलाइन परीक्षा (Online class) ना लेकर ऑफलाइन परीक्षा की तैयारी की जा रही है। छात्रों के हित में विभाग चाहता है कि परीक्षा ऑफलाइन में ही आयोजित की जाए। वही संक्रमण की रफ्तार में तेजी अभी तो ऑनलाइन परीक्षा पर विचार किया जाएगा। हालांकि विभाग द्वारा भी ऑफलाइन परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है। यूजी पीजी के परीक्षा देने की स्थिति तय कर ली गई है।

मीडिया से बात करते हुए UG-PG परीक्षा पर लगातार संशय की स्थिति पर अब मोहन यादव ने स्पष्ट बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार चाहती है कि छात्रों के हित में परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में हों। राज्य के कुछ विश्वविद्यालयों ने स्नातकोत्तर और अन्य पाठ्यक्रमों की ऑफ़लाइन परीक्षाओं के लिए भी समय-सारणी जारी की है। मुझे डर है कि राज्य में कोरोना मामलों में वृद्धि के कारण हमें विश्वविद्यालयों को परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्देश ना देना पड़े।

बता दें कि कई विश्वविद्यालय द्वारा ऑफलाइन कक्षा आयोजन के साथ-साथ ऑफलाइन परीक्षा आयोजित करने की भी तैयारी पूरी कर ली गई। इसके बारे में अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। वहीं इंजीनियरिंग कॉलेज सहित टेक्निकल यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन परीक्षा आयोजित की जा रही है। कई यूनिवर्सिटी अभी परीक्षाएं स्थगित कर चुके हैं।