MPPSC : राज्य वन सेवा-ADPO परीक्षा के लिए बड़ी खबर, आयोग ने जारी किया शुद्धि पत्र, जाने अपडेट

उम्मीदवारों के लिए यहां पर शुद्धि पत्र उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) द्वारा उम्मीदवारों को बड़ी राहत मिली है। दरअसल राज्य वन सेवा परीक्षा (State forest service exam 2021) और सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी (ADPO) के रिक्त पदों की संख्या में वृद्धि की गई है। जिसका लाभ दोनों परीक्षाओं में शामिल होने वाले उम्मीदवारों (candidate) को होना निश्चित है।

दरअसल मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा 27 जनवरी को जारी पत्र में कहा गया कि मध्य प्रदेश के वन विभाग द्वारा वन क्षेत्रपाल के रिक्त पदों में नियमानुसार संशोधन किया गया। जिसमें वन क्षेत्रफल कुल पदों की संख्या बढ़ाकर 40 की गई है। जिसके बाद अब वन क्षेत्रपाल कुल पदों की संख्या 40 हो गई। जिसमें अनारक्षित पद 00, अनुसूचित जाति की आरक्षित 6, अनुसूचित जनजाति के लिए सात, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 23 और सामान्य जाति ईडब्ल्यूएस के लिए चार आरक्षित किए गए हैं।

इसके साथ ही साथ मध्य प्रदेश लोक अभियोजन अधिकारी परीक्षा 2022 के लिए भी शुद्धि पत्र जारी किया गया है। जिसके मुताबिक मध्य प्रदेश राज्य वन विकास निगम लिमिटेड विभाग के नाम पर दूसरी श्रेणी अस्थाई पद के लिए चयनित अधिकारी यदि प्रशिक्षण को बीच में छोड़कर जाता है तो उसके समस्त खर्चे अधिकारी को खुद अदा करने होंगे। इसके साथ ही ट्रेनिंग के बाद कम से कम 5 साल तक सेवा करना अनिवार्य होना चाहिए।

Link

https://mppsc.nic.in/ATTACHMENTS_FILES/ADVERTISEMENTS_OPTION/SFS_2021_Post_Amendment_27.01.2022.pdf

ADPO

लोक सेवा आयोग द्वारा जारी शुद्धि पत्र में कहा गया कि बाकी के नियम पूर्वक ही रहेंगे। अभ्यर्थी एक बार MPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर शुद्धि पत्र को अच्छे से पढ़ ले। बता दें कि इससे पहले सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी परीक्षा 2022 में 72 नवीन पदों को जोड़ा गया था। जिसके लिए शुद्धि पत्र में स्थिति स्पष्ट की गई है। उम्मीदवारों के लिए यहां पर शुद्धि पत्र उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

Link

https://mppsc.nic.in/ATTACHMENTS_FILES/ADVERTISEMENTS_OPTION/ADPO_Exam_Post_Amendment_27.01.2022.pdf