MPPSC : उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, भर्ती परीक्षाओं के लिए तारीखों की घोषणा, विभिन्न पदों पर होगी भर्ती, एडमिट कार्ड पर अपडेट

Kashish Trivedi
Published on -
MPPSC Exam 2024

MPPSC 2023 : एमपीपीएससी के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना है। दरअसल इस साल कई महत्वपूर्ण पदों पर होने वाली भर्ती के लिए परीक्षा की तारीख घोषित कर दी गई है। 6 से अधिक मुख्य परीक्षाओं के लिए तारीखों की घोषणा कर दी गई है।

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2021 के लिए परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी गई है। परीक्षा 17 जुलाई से शुरू हो गई वहीं परीक्षा की अंतिम तिथि 22 जुलाई निर्धारित की गई है। परीक्षा केंद्र इंदौर, भोपाल ,जबलपुर, ग्वालियर, छिंदवाड़ा, रतलाम सतना, सागर, शहडोल और बड़वानी में निर्धारित किए गए हैं। वही परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 10 जुलाई 2023 से आयोग की वेबसाइट से उम्मीदवार डाउनलोड कर सकते हैं।

राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा

राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा 2021 के लिए भी परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी गई है परीक्षा 20 अगस्त को आयोजित की जाएगी।

राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा के लिए भी तिथि की घोषणा

राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा 2022 के लिए भी परीक्षा की तिथि की घोषणा की गई है। राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा 2022 के लिए होने वाली विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए 8 अक्टूबर को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2022 के लिए परीक्षा तारीख की घोषणा

वहीं राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2022 के लिए भी परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी गई है। अक्टूबर से नवंबर महीने तक परीक्षा संचालित की जाएगी। 30 अक्टूबर से शुरू होगी। परीक्षा 4 नवंबर तक चलेगी। राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा के लिए भी तारीख की घोषणा की गई है। 10 दिसंबर को परीक्षा का आयोजन किया जाना है। कुल 427 पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाएगी।

कराधान सहायक परीक्षा 2022

वही कराधान सहायक परीक्षा 2022, 17 दिसंबर को आयोजित की जाएगी।।कुल 100 पदों से अधिक पदों पर इसके लिए भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जानी है।

इन परीक्षाओं के लिए तिथि में बदलाव संभव 

वही 2000 से अधिक पदों पर होने वाली भर्ती के लिए परीक्षा की तारीख को फिलहाल आगे बढ़ाया जा सकता है। फिलहाल इस पर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती परीक्षा की तारीख को बदला जा सकता है। सूत्रों के मुताबिक सितंबर अक्टूबर में असिस्टेंट प्रोफेसर परीक्षा का आयोजन संभव नहीं है। ऐसे में इसके तिथि को आगे बढ़ाया जा सकता है। फिलहाल आधिकारिक पुष्टि नहीं होने की वजह से उम्मीदवारों को सलाह दी जा रही है कि वह अपनी तैयारी पूरी रखें।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News