MPPSC : जारी हुई राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा की Answer Key, जाने नई अपडेट

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि MPPSC उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई आपत्तियों पर विचार करने के बाद ही अंतिम उत्तर कुंजी जारी करेगा।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MPPSC राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2020 की Answer key अब आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। परीक्षा के लिए उपस्थित हुए उम्मीदवार mppsc.nic.in से उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं। उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए महत्वपूर्ण तिथियां और चरण यहां देखे जा सकते हैं।

MPPSC ने आधिकारिक वेबसाइट पर राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2020 के लिए अनंतिम उत्तर कुंजी जारी की है। 14 नवंबर, 2021 को आयोजित परीक्षा के लिए अनंतिम उत्तर कुंजी जारी की गई है। उम्मीदवार अनंतिम उत्तर कुंजी 2020 mppsc.nic.in से डाउनलोड करने के लिए सक्षम होंगे। एमपीपीएससी राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2020 उत्तर कुंजी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी गई है।

राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2020 के लिए उत्तर कुंजी जारी की गई है। उम्मीदवार अधिक जानकारी के लिए mppsc.nic.in पर जांच कर सकेंगे। MPPSC ने 14 नवंबर 2021 को दोपहर 12 से 3 बजे तक परीक्षा आयोजित की थी। उसी के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 15 जनवरी, 2021 से शुरू हुई थी।

Read More: MP College: ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन होगा बंद, उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किए आदेश

MPPSC Answer key 2020 तिथि

  • MPPSC उत्तर कुंजी 2020 17 नवंबर, 2021 को जारी किया गया
  • उम्मीदवार 24 नवंबर 2021 तक आपत्ति दाखिल कर सकते हैं

MPPSC Answer key 2020 डाउनलोड करने के चरण

  • आधिकारिक वेबसाइट- mppsc.nic.in पर जाएं।
  • आधिकारिक वेबसाइट पर, उम्मीदवारों को अधिसूचना पर क्लिक करना होगा “अनंतिम उत्तर कुंजी – राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2020।”
  • एक नया पीडीएफ खुलेगा।
  • पीडीएफ में सेट ए, बी, सी और डी के लिए विस्तृत उत्तर कुंजी शामिल होगी।
  • उम्मीदवारों को भविष्य के संदर्भ के लिए पीडीएफ की एक प्रति रखनी चाहिए।

MPPSC द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार यदि उम्मीदवारों को कोई आपत्ति है, तो वे इसे सहायक दस्तावेजों के साथ जमा कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि उन्हें अनंतिम उत्तर कुंजी जारी होने के 7 दिनों के भीतर आपत्तियां जमा करनी होंगी। उसके बाद आयोग द्वारा किसी भी आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा।

इसके अलावा, आपत्ति दाखिल करने का लिंक जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। आयोग ने सामान्य अध्ययन और सिविल इंजीनियरिंग, सामान्य अध्ययन और मैकेनिकल इंजीनियरिंग, सामान्य अध्ययन और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, और अन्य के लिए उत्तर कुंजी जारी की है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि MPPSC उम्मीदवारों द्वारा उठाई गई आपत्तियों पर विचार करने के बाद ही अंतिम उत्तर कुंजी जारी करेगा।

Answer Key Link 

https://mppsc.nic.in/ATTACHMENTS_FILES/MODEL_ANSWER_FILES/Provisional_Answer_Key_SES_2020_17.11.2021.pdf